राज्य

Previous123456789...120121Next
जूते की फैक्ट्री में लगी आग
Posted Date : 17-Nov-2019 3:13:38 pm

जूते की फैक्ट्री में लगी आग

नईदिल्ली,17 नवंबर । दिल्ली के दूरदराज के इलाके नरेला के जी-ब्लॉक में स्थित जूते की एक फैक्ट्री में रविवार तडक़े आग लग गई। दो मंजिला इस फैक्ट्री की इमारत में आग लगने के बाद इसे बुझाने के लिए कुल 24 दमकल कर्मी मौके पर जा पहुंचे। फिलहाल आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया है। बिल्डिंग के अंदर दो लोगों के फंसे रहने की आशंका जताई जा रही है। उन्हें ढूंढऩे का पूरा प्रयास किया जा रहा है।

दिल्ली के कनॉट प्लेस में मुठभेड़, 3 बदमाश गिरफ्तार
Posted Date : 23-Oct-2019 3:40:17 pm

दिल्ली के कनॉट प्लेस में मुठभेड़, 3 बदमाश गिरफ्तार

नईदिल्ली,23 अक्टूबर । दिल्ली का दिल कहे जाने वाले नई दिल्ली जिले में स्थित कनाट प्लेस में बुधवार तडक़े पुलिस और बदमाशों का आमना-सामना हो गया। मुठभेड़ में दोनो तरफ से गोलियां चलीं, जिसमें गोली लगने से घायल बदमाश और उसके साथियों को पुलिस ने पकड़ लिया। मुठभेड़ बुधवार तडक़े करीब पांच बजे शंकर मार्केट में हुई। नई दिल्ली जिला पुलिस के एक अधिकारी ने बुधवार को बताया, मुठभेड़ के दौरान तीन बदमाश मौके पर ही दबोच लिए गए। एक बदमाश मौके से भागने में कामयाब रहा। गिरफ्तार किए गए तीन में से जिन दो बदमाशों के गोलियां लगीं हैं, उनके नाम सलीम और इस्माइल, वहीं तीसरे बदमाश का नाम साऊद पता चला है।
चारों बदमाश बुधवार तडक़े कार से कनाट प्लेस इलाके में पहुंचे थे। नई दिल्ली जिला पुलिस के अधिकारियों का दावा है कि चारों बदमाश इलाके में सुबह की सैर पर आये लोगों को निशाना बनाने की फिराक में घूम रहे थे।
पकड़े गये तीनों बदमाशों पर 90 से ज्यादा आपराधिक मामले दिल्ली के अलग-अलग थानों में दर्ज हैं। गिरोह सुबह सैर पर आये राहगीरों को ही निशाना बनाता था। कुछ दिन पहले इसी गिरोह ने कनाट प्लेस इलाके में निशांत सिंह नाम के एक युवक से उसकी साइकिल छीन ली थी। निशांत सिंह एक केंद्रीय मंत्री का करीबी रिश्तेदार बताया जाता है। निशांत के साथ जब घटना घटी उस वक्त वो साइकलिंग करता हुआ दिल्ली के द्वारका इलाके से कनाट प्लेस में पहुंचा था।
पकड़े गये बदमाशों के पास से पुलिस को कई वारदातों में झपटा हुआ सामान मिला है। घायल बदमाशों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

सेंट स्टीफंस कॉलेज के शिक्षक ने मां की हत्या करने के बाद की आत्महत्या
Posted Date : 20-Oct-2019 3:09:07 pm

सेंट स्टीफंस कॉलेज के शिक्षक ने मां की हत्या करने के बाद की आत्महत्या

नईदिल्ली,20 अक्टूबर । दिल्ली विश्वविद्यालय के सेंट स्टीफंस कॉलेज के युवा तदर्थ शिक्षक ने मां की हत्या करने के बाद आत्महत्या कर ली। शिक्षक का नाम एलेन स्टेनले (25) है। घटना शनिवार की है। एलेन का शव रेलवे लाइन पर पड़ा मिला। दिल्ली पुलिस के मुताबिक, एलेन तर्दथ शिक्षक थे। उनके खिलाफ केरल में आईपीसी की धारा-306 के तहत एक आपराधिक मामला दर्ज था। घर में मृत मिली एलेन की मां का नाम लेसी पता चला है। 55 साल की लेसी के खिलाफ भी आत्महत्या के लिए उकसाने का केस केरल में चल रहा है। इन दिनों आत्महत्या को उकसाने वाले मामले में दोनों अंतरिम जमानत पर थे।
पुलिस जांच में पता चला है कि एलेन ने पांच दिन पहले मां को आत्महत्या करने के लिए मजबूर किया था। इसके बाद भी जब मां ने आत्महत्या नहीं की, तो एलेन ने उन्हें मार डाला। पुलिस को घर में मां लेसी का शव फंदे पर लटका हुआ मिला था। इस सिलसिले में पुलिस एलेन का शव रेलवे ट्रैक पर मिलने से पहले ही हत्या का मामला रानीबाग थाने में दर्ज कर चुकी थी। पुलिस लेसी की हत्या की जांच में जुटी रहकर उनके बेटे एलेन को भी तलाश रही थी। एलेन का शव मगर शनिवार को सराय रोहिल्ला रेलवे स्टेशन के पास स्थित रेलवे लाइन पर पड़ा मिल गया।
दिल्ली पुलिस एक अधिकारी ने रविवार को बताया, सराय रोहिल्ला स्टेशन पर दयाबस्ती की ओर वाली रेलवे लाइन के प्लेटफार्म नंबर-3 से कुछ दूर शनिवार को एक शव पड़ा होने की सूचना मिली। सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंच गई।
घटनास्थल पर युवक का शव रेलवे लाइन पर दो हिस्सों में कटा पड़ा था। मौके पर पुलिस को युवक का मोबाइल फोन, कुछ कागजात और एक ड्राइविंग लाइसेंस मिला। ड्राइविंग लाइसेंस से युवक का नाम एलेन स्टेनले पता चला।
मोबाइल में मौजूद पहले से डायल किए हुए नंबरों पर पुलिस ने कॉल की तब मरने वाले युवक की पहचान हो सकी। साथ ही पहचान कराने में ड्राइविंग लाइसेंस ने भी पुलिस की मदद की। दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक, एलेन स्टेनले मूल रूप से कैठाकट्टू, वेल्लूर, पम्पडी, कोट्टयम, केरल के रहने वाले थे। एलेन दिल्ली विश्वविद्यालय के सेंट स्टीफंस कॉलेज में तदर्थ शिक्षक थे।
बहरहाल इस मामले के सामने आने से दिल्ली विश्वविद्यालय के सेंट स्टीफंस कॉलेज में कोहराम मच गया। स्टाफ और स्टूडेंट्स सब में कोहराम मचा हुआ है। एलेन मिलनसार और मृदुभाषी होने के कारण छात्र-छात्राओं के चहेते थे।

होटल में बैग और खून से सने कपड़े बरामद
Posted Date : 20-Oct-2019 3:08:07 pm

होटल में बैग और खून से सने कपड़े बरामद

0-कमलेश तिवारी हत्याकांड में बड़ा खुलासा
लखनऊ,20 अक्टूबर । कमलेश तिवारी हत्याकांड में पुलिस को एक और सफलता हाथ लगी है। कमलेश तिवारी के हत्यारे जिस होटले में ठहरे थे, वहां से पुलिस ने दोनों के सामान बरामद किए हैं। दोनों हत्यारे लखनऊ के ही नाका थाना क्षेत्र के खालसा इन होटल में ठहरे थे। जहां से पुलिस ने भगवा कपड़े और बैग बरामद किए थे। वहीं बरामद कपड़ों पर खून भी लगा हुआ है। पुलिस मौके पर पहुंची है। पुलिस ने संदिग्ध सामान को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। 
दरअसल, शनिवार रात को जांच में जुटी पुलिस टीम को सूचना मिली कि पश्चिम क्षेत्र अंतर्गत होटल खालसा इन के कमरे में  कुछ भगवा कपड़े और बैग पड़ा है। इस सूचना पर लखनऊ पुलिस मौके पर पहुंची और मौके पर फील्ड यूनिट को बुलाकर विभिन्न सबूत जमा किए गए। उच्च अधिकारियों द्वारा भी मौका मुआयना किया गया है।
जांच में सामने आया है कि अशफाक और मोईनुद्दीन ने होटल में कमरा बुक कराया था। दोनों असली नाम से ही आकर होटल में रुके थे। जानकारी के मुताबिक, 17 अक्तूबर को रात 11 बजे होटल आए थे। 18 अक्टूबर को सुबह साढ़े 10 बजे होटल से निकल गए। 
दोपहर 1.21 बजे होटल में वापस आए। इसके बाद दोपहर को 1.37 बजे  पर वापस निकल गए। उद्योगनगरी एक्सप्रेस से दोनों हत्यारे कानपुर पहुंचे थे। सडक़ से दोनों हत्यारे लखनऊ पहुंचे थे।  पुलिस ने प्रेस रिलीज में खुलासा किया है। 
आपको बता दें कि शुक्रवार को लखनऊ में नाका के खुर्शीदबाग की तंग गलियों में रहने वाले हिंदू समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष कमलेश तिवारी (50) की दो बदमाशों ने बेरहमी से हत्या कर दी। दोनों बदमाश मिठाई के डिब्बे में पिस्टल व चाकू छिपाकर कमलेश के घर की पहली मंजिल पर स्थित दफ्तर पहुंचे।
वहां उन्होंने पहले उनकी गर्दन पर गोली मारी। फिर चाकू से ताबड़तोड़ वार करने के बाद गला रेत दिया। हत्या की वारदात से अफसरों में हडक़ंप मच गया। हिंदूवादी संगठन के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं में उबाल आ गया। हजारों लोग सडक़ पर निकल आए और अमीनाबाद का बाजार बंद कराकर पुलिस-प्रशासन व सरकार विरोधी नारेबाजी करने लगे। 

बस-कार की टक्कर में 3 लोग जिंदा जले
Posted Date : 06-Oct-2019 1:42:46 pm

बस-कार की टक्कर में 3 लोग जिंदा जले

बाड़मेर,06 अक्टूबर । राजस्थान के बाड़मेर में भीषण सडक़ हादसा होने की खबर है। यहां कार और बस की भिड़ंत में 3 लोगों के जलने की खबर है। इन तीनों लोगों की मौत हो चुकी है। इस दर्दनाक हादसे में दोनों गाडिय़ों के जलने की खबर है। दरअसल ये हादसा रामदेव मन्दिर निम्बानिया की ढाणी के पास हुआ जहां बस और कार की आपस में भिड़त हो गई।
जानकारी के मुताबिक बस जाखड़ ट्रैवल्स की बताई जा रही है। इस हादसे में मरने वाले तीन लोगों में से एक की पहचान हो गई है। मृतक का नाम धनराज रोडा बताया जा रहा है जो बाड़मेर के ही रहने वाले थे। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ये हादसा ओवर टेकिंग के चलते हुआ। एक्सीडेंट होते ही बस में आग लग गई।

केजरीवाल को धमकी और अपमानजनक मेल भेजने के आरोप में युवक गिरफ्तार
Posted Date : 05-Oct-2019 2:16:00 pm

केजरीवाल को धमकी और अपमानजनक मेल भेजने के आरोप में युवक गिरफ्तार

नईदिल्ली,05 अक्टूबर । दिल्ली पुलिस ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को धमकी देने और अपमानजनक मेल भेजने वाले को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपी शख्स को राजस्थान से गिरफ्तार किया है. पुलिस उससे पूछताछ कर रही है.
बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब सीएम केजरीवाल को धमकी मिली है. इससे पहले बीते अगस्त महीने में मुंबई के एक नोट बॉय को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सहित पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को धमकी भरे मेल भेजने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. दिल्ली पुलिस ने खुलासा किया था कि 28 वर्षीय नोट बॉय अभिषेक तिवारी ने केजरीवाल को कथित रूप से से जान से मारने की धमकी दी थी. अभिषेक तिवारी को मुंबई के नालासोपारा से गिरफ्तार किया गया था. आरोपी ने दिल्ली स्थित एक राष्ट्रीय पार्टी के मुख्यालय को भी बम से उड़ाने की कथित रूप से धमकी दी थी.

Previous123456789...120121Next