राजधानी

Previous123456789...4849Next
रिया से आज फिर पूछताछ कर रही एनसीबी
Posted Date : 07-Sep-2020 2:10:59 pm

रिया से आज फिर पूछताछ कर रही एनसीबी

नईदिल्ली,07 सितंबर (आरएनएस)। सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े ड्रग्स मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) की टीम ने सोमवार को फिर अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को पूछताछ के लिए बुलाया है। रिया सुबह एनसीबी की पूछताछ के लिए पहुंची। रिया से रविवार को भी करीब 6 घंटे पूछताछ हुई थी। माना जा रहा है कि एनसीबी के पास सवालों की लंबी फेहरिस्त है, जिसका जवाब अब तक रिया पूरी तरह से नहीं दे पाई हैं, यही वजह है कि आज उनसे पूछताछ हो रही है। गौरतलब है कि रिया का भाई शौविक चक्रवर्ती और सुशांत का होम मनैजर मिरांडा 9 सितंबर तक एनसीबी की हिरासत में है।
००

 

दहेज के नाम पर महिला को शारीरिक व मानसिक प्रताडऩा, मामला दर्ज
Posted Date : 18-Jul-2019 12:51:32 pm

दहेज के नाम पर महिला को शारीरिक व मानसिक प्रताडऩा, मामला दर्ज

रायपुर, 18 जुलाई । मायके से तीन लाख रुपए लाने की मांग पर महिला के साथ शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताडि़त करने की रिपोर्ट महिला थाने में दर्ज की गई है। मिली जानकारी के अनुसार फेस 2 टीवी टावर के पास शंकर नगर निवासी महिला 29 वर्ष ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि विवाह के बाद से ही ससुरालियों द्वारा 3 लाख रुपए मायके से लाने की बात कहकर विशाल मतलानी, सुनीता मतलानी, रामलाल लालवानी निवासी तेलीबांधा रायपुर के द्वारा शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताडि़त किया जा रहा था एवं नंदोई द्वारा अश्लील हरकत कर परेशान किया जा रहा था। प्रार्थियां ने प्रताडऩा से तंग आकर ससुरालियों के खिलाफ थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने दहेज प्रताडऩा की धारा 498 ए 354, 34 के तहत आरोपियों के खिलाफ अपराध कायम किया है। 

राहुल ने आप से गठबंधन को लेकर केजरीवाल के समक्ष रखी शर्त
Posted Date : 23-Apr-2019 1:57:35 pm

राहुल ने आप से गठबंधन को लेकर केजरीवाल के समक्ष रखी शर्त

नईदिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर दिल्ली में आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन पर बयान दिया है। राहुल ने अपने बयान में कहा कि कांग्रेस गठबंधन के लिए आखिरी सेकंड तक तैयार है। उन्होंने कहा है कि वह बीजेपी को हराने के लिए दिल्ली में 4+3 के फॉर्म्यूले पर आम आदमी पार्टी से गठबंधन करने को आखिरी सेकंड तक तैयार रहेंगे लेकिन अरविंद केजरीवाल को हरियाणा में तालमेल की शर्त छोडऩी होगी। बता दें कि दिल्ली में आज नामांकन का अंतिम दिन है। 26 अप्रैल तक उम्मीदवार नामांकन वापस ले सकते हैं। 12 मई को छठे चरण में यहां वोटिंग होनी है।

राहुल ने कहा कि वह बीजेपी को हराने के लिए समझौते को तैयार हैं। राहुल ने कहा कि दिल्ली के लिए 4+3 का फॉर्म्युला खुद केजरीवाल ने ही दिया था। शुरू में हमारी पार्टी के लोग इसके लिए तैयार नहीं हो रहे थे, फिर जब हमने उनको राजी किया, तब केजरीवाल ने हरियाणा की शर्त जोड़ दी। हरियाणा की शर्त हमें मंजूर नहीं।

बीजेपी में शामिल हुए अभिनेता सनी देओल
Posted Date : 23-Apr-2019 1:45:47 pm

बीजेपी में शामिल हुए अभिनेता सनी देओल

0-गुरदासपुर से लड़ सकते हैं चुनाव

नई दिल्ली । मशहूर अभिनेता सनी देओल के भाजपा में शामिल होने की अटकलों पर अब विराम लग गया है। सनी देओल ने आज भाजपा का दामन थाम लिया है। दिल्ली स्थित पार्टी हेडचर्टर में सनी दिओल ने केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और निर्मला सीतारमण की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ली। सनी देओल पंजाब के गुरदासपुर से चुनाव लड़ेंगे। जिसकी औपचारिक घोषणा आज शाम तक हो सकती है।

पार्टी में शामिल होने के बाद सनी दिओल ने कहा, जिस तरह मेरे पिता इस पार्टी से जुड़े हैं, उसी तरह मैं मोदी से जुडऩे आया हूं। मैं चाहता हूं कि अगले पांच साल भी मोदी रहें। बता दें कि सनी ने कुछ दिन पहले बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से पुणे एयरपोर्ट पर मुलाकात की थी। इस तस्वीर के वायरल होने के बाद से ही ऐसी खबरें थीं कि सनी बीजेपी में शामिल होने वाले हैं। देओल परिवार से हेमा मालिनी पहले ही मथुरा से बीजेपी के टिकट पर चुनावी मैदान में हैं।

ज्ञात हो कि गुरदासपुर सीट पर पिछली चार बार से बीजेपी का कब्जा है और विनोद खन्ना यहां से विजयी होते आए हैं। उनके निधन के बाद से पार्टी यहां के नया उम्मीदवार खोज रही थी। पहले विनोद खन्ना के बेटे अक्षय खन्ना को टिकट दिए जाने की चर्चा चल चुकी है। बता दें कि विनोद खन्ना के निधन के बाद खाली हुई सीट पर कांग्रेस के प्रदेश प्रधान सुनील जाखड़ ने उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी स्वर्ण सलारिया को करीब दो लाख मतों से हराकर जीत दर्ज की थी। उपचुनाव में मिली हार के बाद भाजपा हाईकमान के समक्ष भी यहां पर दमदार चेहरे को उतारना चुनौती बना हुआ था। अमृतसर में केंद्रीय राज्य मंत्री हरदीप पुरी को दिए जाने के बाद भाजपा कार्यकर्ता गुरदासपुर सीट पर प्रत्याशी का इंतजार कर रहे थे। वहीं कांग्रेस ने एक बार फिर से सुनील जाखड़ को मैदान में उतारा है, वहीं जाखड़ का अब सीधा मुकाबला सनी दिओल के साथ होगा।  

तीसरे चरण का मतदान शुरू, कई दिग्गजों की किस्मत दांव पर
Posted Date : 23-Apr-2019 1:44:33 pm

तीसरे चरण का मतदान शुरू, कई दिग्गजों की किस्मत दांव पर

0-प्रधानमंत्री ने भी डाला वोट

नई दिल्ली। देश में सात चरणों में हो रहे लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में 117 सीटों के लिए सुबह सात बजे मतदान शुरू हो गया। आज के चुनाव में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता मुलायम सिंह यादव सहित कई दिग्गजों की किस्मत दांव पर है।

पंद्रह राज्यों और केंद्र शासित क्षेत्रों की 117 सीटों के साथ ही ओडिशा विधानसभा की 42 सीटों के लिए मतदान शुरू हो गया। शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष मतदान सुनिश्चित करने के लिए सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किये गये हैं। लोकसभा चुनाव के इस चरण में जिन सीटों के लिए मतदान हो रहे हैं , उनमें गुजरात की सभी 26, केरल की 20, कर्नाटक और महाराष्ट्र की 14-14, उत्तर प्रदेश की 10, छत्तीसगढ़ की सात, ओडिशा की छह, पश्चिम बंगाल और बिहार की पाँच-पाँच, असम की चार, गोवा की दो, त्रिपुरा, दादरा एवं नगर हवेली और दमन एवं दीव-की एक-एक सीट शामिल हैं। त्रिपुरा पूर्व लोकसभा सीट के लिए मतदान दूसरे चरण में होना था लेकिन सुरक्षा कारणों से उसे स्थगित कर दिया गया था। जम्मू कश्मीर के अनंतनाग लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए एक हिस्से में भी आज मतदान हो रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में अहमदाबाद के रानिप में एक मतदान केंद्र पर वोट डाला जो गुजरात के गांधीनगर संसदीय क्षेत्र का एक हिस्सा है।भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रमुख अमित शाह इस निर्वाचन क्षेत्र से पार्टी के उम्मीदवार हैं, जिसका पहले भाजपा के वरिष्ठ नेता एल.के. आडवाणी प्रतिनिधित्व करते थे। मोदी शाह और पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ निशान हायर सेकेंड्री स्कूल में बने मतदान केंद्र पर पहुंचे। बूथ पर जाने से पहले वह अपनी मां से उनके आवास पर मिले। गुजरात में सभी 26 संसदीय निर्वाचन क्षेत्रों के लिए मतदान जारी है।

इन दिग्गज मंत्रियों की किस्मत दांव पर

शाह गुजरात के गाँधीनगर, श्री गाँधी केरल वायनाड़ और श्री यादव मैनपुरी से अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। इनके अलावा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खडगे और शशि थरूर, भाजपा के वरुण गाँधी, के.जे. अल्फोंस, संतोष गंगवार, अनंत हेगड़े, जयाप्रदा और के. राजशेखरन, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की सुप्रिया सूले, शिवसेना के अनंत गीते तथा समाजवादी पार्टी के आजम खां की प्रतिष्ठा दाँव पर है।

रायपुर जिले में 36 आदर्श मतदान केन्द्र मतदाताओं के लिए होंगी बेहतर सुविधाएं
Posted Date : 19-Apr-2019 2:27:06 pm

रायपुर जिले में 36 आदर्श मतदान केन्द्र मतदाताओं के लिए होंगी बेहतर सुविधाएं

रायपुर, 19 अप्रैल ।  रायपुर लोकसभा क्षेत्र में  रायपुर जिले  अंतर्गत आने वाले 7 विधानसभा क्षेत्रों में 36 मतदान केन्द्रों के आदर्श मतदान केन्द्र घोषित किया गया हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी व कलेक्टर डॉ. बसवराजु के मार्गनिर्र्देशन में विधानसभा क्षेत्र 47-धरसींवा में 6, 48-रायपुर ग्रामीण, 49-रायपुर नगर पश्चिम, 50-रायपुर नगर उत्तर, 51-रायपुर नगर दक्षिण, 52-आरंग तथा 53-अभनपुर में 5 - 5 आदर्श मतदान केन्द्र बनाए जा रहे। आदर्श मतदान केन्द्रों में मतदाताओं के लिए बेहतर सुविधाएं होंगी। इसके अंतर्गत मतदाताओं को लिए टेन्ट लगा कर छाया व बैठने की व्यवस्था, पीने का पानी, शौचालय, प्रवेश व्दार, दिव्यांग मतदाताओं के लिए रैम्प, व्हील चेयर व सहायक, मतदाता हेल्प डेस्क की व्यवस्था की जाएगी। ऐसे मतदान केन्द्रों में स्कॉऊट व गाईड के छात्र भी मतदाताओं की सहायता के लिए उपलब्ध रहेंगे।

विधानसभा क्षेत्र 47-धरसींवा सेरीखेड़ी के मतदान केन्द्र क्रमांक 199 से 202 पूर्व माध्यमिक शाला भवन कक्ष क्रमांक 1,2,3 व 4 में होगा। नकटी के मतदान केन्द्र क्रमांक 203 व 204 प्राथमिक शाला भवन क्रमांक 1 व 2 को आदर्श मतदान केन्द्र बनाया जाएगा। विधानसभा क्षेत्र 48-रायपुर ग्रामीण के डुमरतराई के मतदान केन्द्र क्रमांक 222 से 224 को प्राथमिक शाला भवन कमरा नंबर 2,3 व 4 तथा माना बस्ती में मतदान केन्द्र क्रमांक 234 व 235 पूर्व माध्यमिक शाला भवन कमरा नंबर 1 व 2 को आदर्श मतदान केन्द्र बनाया गया है। विधानसभा क्षेत्र 49-रायपुर पश्चिम के कोटा में मतदान केन्द्र क्रमांक 24 से 28 को विवेकानंद विद्यापीठ कक्ष क्रमांक 2 से 6 तक आदर्श मतदान केन्द्र घोषित किया गया है।  विधानसभा क्षेत्र 50-रायपुर नगर उत्तर के सिविल लाईन में मतदान केन्द्र क्रमांक 181 से 185 को छत्तीसगढ़ क्लब टेबल टेनिस हाल व भाग सिविल लाईन, प्राथमिक शाला भवन श्याम नगर कमरा नंबर 1 से 3 तथा पूर्व माध्यमिक शाला कमरा नंबर 1 में आदर्श मतदान केन्द्र स्थापित किया गया है। विधानसभा क्षेत्र 51-रायपुर नगर दक्षिण के कंकालीपारा में मतदान केन्द्र क्रमांक 72 व 73 को नवीन सरस्वती कन्या शाला पुरानी बस्ती कमरा नंबर 4 व 5 में तथा हटरीपारा के मतदान केन्द्र क्रमांक 79, 80 व 81 को नवीन सरस्वती कन्या शाला पुरानी बस्ती कमरा नंबर 1 2 व 3 में आदर्श मतदान केन्द्र होगा।

विधानसभा क्षेत्र 52आरंग के चंदखुरी के मतदान केन्द्र 19 व 20 जो कि प्राथमिक शाला भवन में है उसे आदर्श मतदान केन्द्र घोषित किया गया है । वहीं मंदिर हसौद के मतदान केन्द्र क्रमांक 164,165 व 166 प्राथमिक शाला भवन के कक्ष 2 व 3 में तथा बालक पूर्व माध्यमिक शाला भवन मंदिर हसौद उत्तर को आदर्श मतदान केन्द्र बनाया गया है। विधानसभा क्षेत्र 53-अभनपुर के पोंड स्थित मतदान केन्द्र क्रमांक 84 व 85 को शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला भवन के कक्ष क्रमांक 1 व 2 में तथा चंपारण के मतदान केन्द्र क्रमांक 88,89 व 90 जो शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला भवन चांपाझर के कक्ष क्रमांक 1,2 व 3 में है उसे आदर्श मतदान केन्द्र बनाया गया है। इन मतदान केन्द्रों में आगामी 23 अप्रैल को रायपुर लोकसभा निर्वाचन के लिए मतदान होगा।

Previous123456789...4849Next