मनोरंजन

Previous123456789...338339Next
मास्क का इस्तेमाल करने के दौरान इन बातों का रखें खास ख्याल
Posted Date : 08-Apr-2021 5:46:11 pm

मास्क का इस्तेमाल करने के दौरान इन बातों का रखें खास ख्याल

कोरोना वायरस से बचने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क और हाथों को साफ रखने की सलाह दी जा रही है। इन सभी का अधिकतर लोग पालन भी कर रहे हैं। लेकिन जब आप मास्क का इस्तेमाल करते हैं, तो आपको कुछ बातों का ध्यान रखना बेहद जरूरी है, जैसे मास्क का उपयोग कैसे करना है और कैसे नहीं?  इस लेख में हम आपको बताएंगे कि मास्क के इस्तेमाल के दौरान किन बातों का आपको ध्यान रखना चाहिए....
- जब आप अकेले हों तो इसे उतार दें और पूरे समय इसे पहनकर न बैठें।
- कार में भी चेहरे पर मास्क का इस्तेमाल करने से बचें। आप यदि अकेले हैं तो आपको मास्क की जरूरत नहीं है।
एसी में मास्क पहनने से बचें।
- मास्क का इस्तेमाल घर में करने की जरूरत नहीं होती।
- जब आप किसी भीड़ वाली जगह पर हैं, तब इसका उपयोग करें।
- अपने आपको सबसे अधिक बार अलग करते हुए इसका उपयोग कम करें।
- अपने साथ 2 मास्क रखें और हमेशा हर 4-5 घंटे में बदलाव करें और अधिक समय तक लगातार मास्क का इस्तेमाल न करें।

 

विक्रम वेधा के हिंदी रीमेक के लिए सैफ अली खान ने जार्च की इतनी मोटी रकम
Posted Date : 08-Apr-2021 5:45:47 pm

विक्रम वेधा के हिंदी रीमेक के लिए सैफ अली खान ने जार्च की इतनी मोटी रकम

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता सैफ अली खान आने वाले दिनों में कई बॉलीवुड और साउथ की फिल्मों में नजर आने वाले हैं। जिसमें उनकी फिल्म विक्रम वेधा का हिंदी रीमेक भी है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि विक्रम वेधा एक तमिल फिल्म है। जिसका हिंदी में निर्माण किया जा रहा है। विक्रम वेधा के तमिल वर्जन में मुख्य किरदार के रूप में विजय सेतुपति और आर माधवन नजर आए थे। वहीं अब इसके हिंदी वर्जन में अभिनेता ऋतिक रोशन और सैफ अली खान को लेने की बातें चल रही है।
खबरों के अनुसार ये दोनों ही कलाकार फिल्म विक्रम वेधा के रीमेक में मुख्य किरदार में नजर आएंगे। अब इस फिल्म को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है जिसको सुनने के बाद आप उत्साहित हो जाएंगे। अभिनेता ऋतिक रोशन जहां फिल्म में गैंगस्टर के रोल में दिखाई देने वाले हैं। वहीं सैफ अली खान एक पुलिस ऑफिसर के रोल में नजर आने वाले हैं।
अब ऐसे में अभिनेता सैफ अली खान को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। अभिनेता ने फिल्म के लिए काफी मोटी रकम मेकर्स से वसूली है। खबरों के अनुसार अभिनेता सैफ अली खान फिल्म के लिए करीब 12 करोड़ रूपए जार्च कर रहे हैं। फिल्म विक्रम वेधा के हिंदी रीमेक की शूटिंग जल्द ही शुरू करेंगे।
खबरों में कहा जा रहा है कि, फिल्म के प्री प्रोडक्शन का काम चल रहा है। हो सकता है कि इसी साल गर्मियों में जून के महीने में फिल्म की शूटिंग शुरू की जाए। वैसे आपको बता दें कि फिल्म को लेकर कोई भी अधिकारी का ऐलान नहीं किया गया है। उम्मीद है कि फिल्म का आधिकारिक जल्द ही किया जाएगा।

 

आदित्य नारायण की जगह ऋ त्विक धंजानी आएंगे नजर
Posted Date : 08-Apr-2021 5:45:21 pm

आदित्य नारायण की जगह ऋ त्विक धंजानी आएंगे नजर

रियलिटी शो इंडियन आइडल 12 सोनी चैनल पर प्रसारित किया जा रहा है. इस शो को एक बार फिर से फैंस के बीच उतना ही प्यार मिल रहा है जिसका पहले कभी पसंद किया जाता था. शो के कंटेस्टेंट को फैंस काफी पसंद किया जा रहा है. अब शो को लेकर एक नया अपडेट सामने आया है. खबर के अनुसार अब आदित्य नारायण की जगह शो को ऋ त्विक धंजानी को होस्ट करेंगे.
हाल ही में शो के होस्ट आदित्य नारायण को कोरोना हो गया है. आदित्य इन दिनों रियलिटी शो इंडियन आइडल 12 को होस्ट करते नजर आते हैं, लेकिन कोरोना की चपेट में आने के कारण उन्होंने फिलहाल शो को छोड़ दिया है.
आदित्य नारायण ने खुज सोशल मीडिया पर इस खबर की पुष्टि की थी कि उनको कोरोना हो गाय है, इसके साथ ही बताया था कि उनकी पत्नी श्वेता अग्रवाल को भी वायरस ने चपेट में ले लिया है. आदित्य के अब अस्पताल में भर्ती होने की खबर भी सामने आई है.
ऐसे में आदित्य के अचानक चले जाने से मेकर्स को इस बात की टेंशन थी कि आखिर शो को अब कौन होस्ट करेगा. कहा जा इंडियन आइडल 12 के मेकर्स ने उनकी जगह किसी को शो में लेने की प्लानिंग की है. कहा जा रहा है कि इस शो को अब एक्टर और कई शोज को होस्ट कर चुके ऋत्विक धंजानी होस्ट करेंगे.
खबर के अनुसार ऋत्विक घंजानी अब आदित्य नारायण की जगह इंडियन आइडल 12 की मेजबानी करते नजर आएंगें. खबर की पुष्टि करते हुए ऋत्विक ने कहा है कि मैं आदित्य की जगह पर सिर्फ एक वीकेंड के लिए शो में नजर आऊंगी. मैं 5 अप्रैल को शो को शूट करूंगी. मैंने इंडियन आइडल 12 के जज नेहा कक्कड़, विशाल ददलानी और हिमेश रेशमिया के साथ पहले काम किया है. मेरे घरवाले भी इस शो को देखते हैं ऐसे में मैं काफी खुश हूं.
ऋत्विक की बात करें तो इंडियाज बेस्ट ड्रामेबाज, नच बलिए 7 और सुपर डांसर जैसे शोज को होस्ट कर चुके हैं. ऋत्विक शो में चार चांद लगा सकते हैं, वह आदित्य की कमी फैंस को महसूस नहीं होने देंगे. ऋत्विक को फैंस पवित्र रिश्ता शो के जरिए जानते हैं.

 

वजन घटाने से लेकर चमकते चेहरे तक, एक कप चाय के हैं फायदे हजार
Posted Date : 07-Apr-2021 6:05:13 pm

वजन घटाने से लेकर चमकते चेहरे तक, एक कप चाय के हैं फायदे हजार

चाय सर्दी के मौसम में आपके दिन को ज्यादा सक्रिय बनाती है। 3000 से अधिक किस्मों के साथ एक कप चाय दुनिया भर में पानी के बाद सबसे अधिक पिया जाने वाला पेय है। भारतीय चाय के प्रति अपने लगाव के लिए जाने जाते हैं, और सर्दियों में यह कई लोगों के लिए एक आदत बन जाती है। चाय के कई लाभ हैं। ‘हेल्थियंस’ की वरिष्ठ पोषण विशेषज्ञ व स्वास्थ्य सलाहकार डॉक्टर सौम्या सताक्षी ने चाय के ये लाभ बताए हैं :
ऑक्सीडेशन स्तर के आधार पर चाय मुख्य रूप से पांच प्रकार की होती हैं। साधारण बोलचाल में, चाय जितनी कम ऑक्सीडाइज्ड होगी, स्वाद और सुगंध में उतनी ही सौम्य और बेहतर होगी।
* सफेद चाय : यह चाय का सबसे कम प्रोसेस किया जाने वाला स्वरूप है, जो कि शानदार स्वाद और खुशबू देता है। यह एंटीबैक्टीरियल गुणों से भरपूर होती है और यह कोलेस्ट्रोल एवं ब्लड प्रेशर को कम करने में मददगार है। इसमें कैफीन की मात्रा कम होने के चलते, जो लोग अपने कैफीन सेवन पर ध्यान देते हैं उनके लिए यह सर्वश्रेष्ठ विकल्प है।
जो लोग अपना वजन घटाना चाहते हैं, वे एक चम्मच सफेद पत्ती, आधा चम्मच अदरक पाउडर और नींबू की कुछ बूंदें मिलाकर 15 दिनों इसका सेवन करें तो आशाजनक परिणाम देखने को मिलेंगे। फिनॉल की अधिक मात्रा के चलते, यह एलेस्टिन और कोलेजन को मजबूती प्रदान करता है, जिसके चलते यह झुर्रियों को रोकने और मुंहासे ठीक करने में भी मदद करता है।
इसका रोजाना तीन-चार कप सेवन किया जा सकता है।
* ग्रीन टी : एंटी-ऑक्सीडेंट से भरपूर होने के कारण यह कोलेस्ट्रोल को कम करने और स्वस्थ कोशिकाओं तेजी से वृद्धि करने में मदद साबित होती है।
इसमें चीनी मिलाकर इसका प्रयोग चेहरे की मृत कोशिकाओं को हटाने के लिए फेस स्क्रब के रूप में भी कर सकते हैं। यह एक बेहतरीन टोनर है, जो कि बंद पड़े रोम छिद्रों को खोलने में मदद करती है। आंखों के आसपास सूजन को कम करने के लिए भी यह एक अच्छा विकल्प है। इसे बालों को साफ करने और उन्हें स्वस्थ रखने में भी प्रयोग किया जा सकता है।
ग्रीन टी से अधिकतम लाभ प्राप्त करने के लिए, इसमें दूध, चीनी, क्रीम और यहां तक कि शहद भी न मिलाएं। उबलते पानी में एक चम्मच ताजी पत्तियों को मिलाएं और 2 से 3 मिनट रखने के बाद ही इसे पिएं। इसका रोजाना दो-तीन कप सेवन किया जा सकता है।
* ब्लैक टी : यह चाय हृदय रोग के खतरे को कम करती है और डायबिटीज के स्तर को घटाती है।
यह तैलीय त्वचा वाले लोगों के लिए आदर्श है, ब्लैक टी रोम छिद्रों में कसावट लाने, त्वचा में ताजगी लाने और आपके चेहरे पर एक प्राकृतिक एवं उज्ज्वल चमक लाने में मदद करती है।
* रूइबोस/हर्बल टी : हर्बल टी में कैफीन नहीं होता और इसमें टैनिन कम होता है। इसमें कैंसर से लडऩे के गुण होते हैं और यह त्वचा की एलर्जी में भी लाभकारी होती है।
एक प्राकृतिक सौम्य क्लीनर के रूप में इसका प्रयोग करने के लिए पहले चाय को उबाल कर ठंडा कर लें और फिर चेहरे पर लगाएं। 10 मिनट तक सूखने दें और फिर धो लें। यह चाय आपकी त्वचा पर झाइयां, दाग धब्बे, मुंहासे, सूजन को कम करती है।
* ओलोंग टी : ओलोंग टी एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होती है। यह कैल्शियम, मैग्नीज, पोटेशियम, कॉपर और सेलेसियम का भी प्रमुख स्रोत है। यह वजन को नियंत्रित करने और दांतों को खराब होने से रोकने में मददगार है।
यह त्वचा को स्वस्थ और रंग साफ रखती है। वे लोग जो एक्जिमा से पीडि़त हैं और चमकदार, त्वचा चाहते हैं, उन्हें दो से तीन कप ओलोंग टी पीने की सलाह दी जाती है। यह काले धब्बे और झुर्रियों को कम करती है। यह एक प्रभावकारी सनस्क्रीन और टोनर है।

 

पिंक ऑफशोल्डर गाउन में गजब की नजर आईं बाहुबली फेम तमन्ना भाटिया
Posted Date : 07-Apr-2021 6:04:51 pm

पिंक ऑफशोल्डर गाउन में गजब की नजर आईं बाहुबली फेम तमन्ना भाटिया

बाहुबली फेम एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया ने एक बार फिर से अपनी अदाओं का तडक़ा लगाया है। इस बार वह पिंक ड्रेस में गजब नजर आईं हैं जो आप देख सकते हैं। वैसे तमन्ना का हर लुक बेहतरीन होता है और वह अपने लुक से सभी को घायल करने में आगे हैं। 
तमन्ना ने एक या दो बार नहीं बल्कि हर बार अपने हुस्न से लोगों को दीवाना बना डाला है। अब तक उनकी तस्वीरें हों या वीडियोज, सामने आने के साथ ही वायरल हो जाते हैं। वैसे तमन्ना लगातार अपने फैंस से कनेक्ट रहने के लिए सोशल मीडिया पर एक्टिव रहती हैं। 
इस बार भी उन्होंने इंस्टाग्राम पर नया फोटोशूट शेयर करके तहलका मचा दिया है। आप देख सकते हैं तमन्ना भाटिया ने इन तस्वीरों में पिंक कलर के हाईस्लिट गाउन में गॉर्जियस अंदाज में पोज दिए हैं। 
येह तस्वीरें उनके फैंस देखते नहीं थक रहे हैं। हर कोई उनकी तारीफों के पूल बाँध रहा है। वैसे तमन्ना ने इस फोटोशूट की 9 तस्वीरें एक-एक करके शेयर की हैं।
कुछ तस्वीरें बहुत पास से ली गईं हैं तो कुछ बहुत दूर से। वैसे इन तस्वीरों को शेयर करते हुए तमन्ना ने एक काफी मजेदार कैप्शन लिखा है। जी दरअसल उन्होंने लिखा है- पिंकटास्टिक। 
आप देख सकते हैं उनका गाउन ऑफशोल्डर हाई स्लिट गाउन है। इसमें टॉप पर हैवी वर्क के साथ रॉयल लुक है। जबकि इसका फॉल नेट स्टाइल का है। गाउन में उन्होंने सिल्वर कलर के लंबे से ईयररिंग्स पहने हैं। उनका पूरा लुक बेहतरीन है।

 

हेरा फेरी 3 की स्क्रिप्ट हुई फाइनल, एक बार फिर अक्षय कुमार, सुनील शेट्टी और परेश रावल मचाएंगे धमाल
Posted Date : 07-Apr-2021 6:04:22 pm

हेरा फेरी 3 की स्क्रिप्ट हुई फाइनल, एक बार फिर अक्षय कुमार, सुनील शेट्टी और परेश रावल मचाएंगे धमाल

राज, श्याम और बाबूराव की फिल्म हेरा फेरी ने खूब धमाल मचाया था. इस फिल्म को अब तक कितनी ही बार देख लिया, लेकिन आज भी फिल्म के कुछ सीन्स देखकर आप अपनी हंसी नहीं रोक पाते. इसके बाद फिल्म के दूसरे पार्ट फिर हेरा फेरी भी हिट थी. अब आज हेरा फेरी की रिलीज को 21 साल हो गए हैं. इस खास मौके पर फिल्म के प्रोड्यूसर फिरोज नाडियाडवाला ने हेरा फेरी 3 को लेकर बड़ा अपडेट दिया है. उन्होंने कम्फर्म किया है कि अक्षय कुमार, सुनील शेट्टी और परेश रावल के साथ तीसरी इंस्टॉलमेंट लेकर आ रहे हैं.
उन्होंने कहा, ‘स्क्रिप्ट फाइनल हो गई है और जल्द ही इसकी ऑफिशयल अनाउंसमेंट की जाएगी. इस बार आइडिया सिर्फ हेरा फेरी 3 नहीं है बल्कि और हेरा फेरी भी है और हम उसका पूरा ख्याल रख रहे हैं.’
फिरोज ने कहा, ‘हम इस बार स्क्रिप्ट को लेकर थोड़ा ज्यादा ध्यान दे रहे हैं. अब जब चीजें सही जगह पर बैठ गई हैं तो मैं यही कहूंगा कि बनेगी तब जब 2-3 हेरा फेरी साथ बनेगी. फिरोज का ये भी कहना है कि इस फिल्म की फ्रेंचाइजी को आगे लेकर जाना काफी प्रेशर से भरा है और प्रेशर से ज्यादा इसमें जिम्मेदारी वाली बात है क्योंकि आपको ऑडियंस को अच्छा प्रोडक्ट देना है. भगवान ने हमें इतनी अच्छी फ्रेंचाइजी दी तो हमें स्टोरी, स्क्रीनप्ले और डायलॉग सब बेस्ट रखना होगा. हम इसे हल्के में नहीं ले सकते.’
बता दें कि फिर हेरा फेरी में राजू ब्रिज पर वो एंटीक बंदूक को नदी में गिरने से बचाता है. फिरोज से पूछा गया कि क्या हेरा फेरी 3 की कहानी वहीं से शुरू होगी जहां दूसरे पार्ट का एंड हुआ था तो उन्होंने कहा, ‘हां उसमें कहानी कन्टीन्यू होगी. लोगों को फाइनली उस लास्ट सीन का जवाब मिल जाएगा.’ बता दें कि फिल्म के पहले पार्ट को प्रियदर्शन ने डायरेक्ट किया था. वहीं दूसरे पार्ट को दिवंगत डायरेक्टर नीरज वोरा ने डायरेक्ट किया था. अब तीसरे पार्ट को कौन डायरेक्ट करेगा इसका जवाब जानने के लिए फैंस काफी एक्साइटेड हैं.
वैसे आज फिल्म के 21 साल पूरे होने पर अक्षय ने धोली वाले सीन की फोटो शेयर करते हुए लिखा, ‘हमे उस समय नहीं पता था कि हम क्या फिल्म बना रहे हैं. हर अगला सीन पहले से बेहतर था. खासकर ये धोती है. प्रियन सर का शानदार दिमाग और दिवंगत नीरज वोरा के एपिक डायलॉग्स.’
बता दें कि हेरा फेरी में अक्षय, सुनील और परेश के अलावा तब्बू और ओमपुरी भी अहम किरदार निभाते नजर आए थे.

 

Previous123456789...338339Next