राज्य

20-Oct-2019 3:08:07 pm
Posted Date

होटल में बैग और खून से सने कपड़े बरामद

0-कमलेश तिवारी हत्याकांड में बड़ा खुलासा
लखनऊ,20 अक्टूबर । कमलेश तिवारी हत्याकांड में पुलिस को एक और सफलता हाथ लगी है। कमलेश तिवारी के हत्यारे जिस होटले में ठहरे थे, वहां से पुलिस ने दोनों के सामान बरामद किए हैं। दोनों हत्यारे लखनऊ के ही नाका थाना क्षेत्र के खालसा इन होटल में ठहरे थे। जहां से पुलिस ने भगवा कपड़े और बैग बरामद किए थे। वहीं बरामद कपड़ों पर खून भी लगा हुआ है। पुलिस मौके पर पहुंची है। पुलिस ने संदिग्ध सामान को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। 
दरअसल, शनिवार रात को जांच में जुटी पुलिस टीम को सूचना मिली कि पश्चिम क्षेत्र अंतर्गत होटल खालसा इन के कमरे में  कुछ भगवा कपड़े और बैग पड़ा है। इस सूचना पर लखनऊ पुलिस मौके पर पहुंची और मौके पर फील्ड यूनिट को बुलाकर विभिन्न सबूत जमा किए गए। उच्च अधिकारियों द्वारा भी मौका मुआयना किया गया है।
जांच में सामने आया है कि अशफाक और मोईनुद्दीन ने होटल में कमरा बुक कराया था। दोनों असली नाम से ही आकर होटल में रुके थे। जानकारी के मुताबिक, 17 अक्तूबर को रात 11 बजे होटल आए थे। 18 अक्टूबर को सुबह साढ़े 10 बजे होटल से निकल गए। 
दोपहर 1.21 बजे होटल में वापस आए। इसके बाद दोपहर को 1.37 बजे  पर वापस निकल गए। उद्योगनगरी एक्सप्रेस से दोनों हत्यारे कानपुर पहुंचे थे। सडक़ से दोनों हत्यारे लखनऊ पहुंचे थे।  पुलिस ने प्रेस रिलीज में खुलासा किया है। 
आपको बता दें कि शुक्रवार को लखनऊ में नाका के खुर्शीदबाग की तंग गलियों में रहने वाले हिंदू समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष कमलेश तिवारी (50) की दो बदमाशों ने बेरहमी से हत्या कर दी। दोनों बदमाश मिठाई के डिब्बे में पिस्टल व चाकू छिपाकर कमलेश के घर की पहली मंजिल पर स्थित दफ्तर पहुंचे।
वहां उन्होंने पहले उनकी गर्दन पर गोली मारी। फिर चाकू से ताबड़तोड़ वार करने के बाद गला रेत दिया। हत्या की वारदात से अफसरों में हडक़ंप मच गया। हिंदूवादी संगठन के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं में उबाल आ गया। हजारों लोग सडक़ पर निकल आए और अमीनाबाद का बाजार बंद कराकर पुलिस-प्रशासन व सरकार विरोधी नारेबाजी करने लगे। 

Share On WhatsApp