खेल-खिलाड़ी

04-Jun-2019 12:28:30 pm
Posted Date

वल्र्ड कप में ऑरेंज जर्सी में भी दिखेगी टीम इंडिया

लंदन,04 जून। आईसीसी विश्व कप-2019 में भारतीय टीम पारंपरिक नीले रंग की जर्सी में खेलती दिखेगी लेकिन इंग्लैंड के साथ होने वाले मुकाबले में उसे अपनी ‘अल्टरनेट जर्सी’ का उपयोग करना होगा, जो पीछे से ऑरेंज है। हालांकि आगे से यह जर्सी नीले रंग की ही है। ऑरिजिनल नीली जर्सी की तुलना में इस जर्सी का पिछले हिस्से का रंग ऑरेंज है। सूत्र ने बताया कि जैसा कि अधिकांश लोग कह रहे हैं, यह अवे जर्सी नहीं है। यह एक तरह की अल्टरनेट जर्सी है और आईसीसी के खेल के नियमों पर आधारित है।
सूत्र ने कहा, ‘लोग इस जर्सी को लेकर कई तरह की बातें कर रहे हैं। इसे अवे जर्सी बताया जा रहा है लेकिन ऐसा नहीं है। यह एक अल्टरनेट जर्सी है, जो भारतीय टीम 30 जून को इंग्लैंड के साथ होने वाले मैच के दौरान पहनेगी। आईसीसी नियमों के अनुसार मेजबान को आईसीसी इवेंट में खेलते हुए अपनी जर्सी के रंग को बरकरार रखना होता है। चूंकि भारत की जर्सी भी नीले रंग की है, ऐसे में भारत की जर्सी में यह बदलाव किया गया है।’
भारत को अपना पहला मैच बुधवार को साउथहैम्पटन में दक्षिण अफ्रीका के साथ खेलना है। मेजबान इंग्लैंड अपने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को हरा चुका है। वहीं इंग्लैंड को दूसरे मैच में पाकिस्तान से शिकस्त झेलनी पड़ी। इस बीच भारत को अपने पहले मैच से पूर्व रविवार को कप्तान विराट कोहली की चोट ने काफी समय तक परेशान किए रखा। बाद में हालांकि साफ हो गया कि अभ्यास के दौरान अंगूठे में लगी कोहली की चोट गंभीर नहीं है।

Share On WhatsApp