खेल-खिलाड़ी

15-Mar-2024 2:13:07 am
Posted Date

पीठ की चोट से परेशान चल रहे श्रेयस अय्यर की बढ़ी टेंशन

मुंबई। श्रेयस अय्यर विदर्भ के खिलाफ रणजी ट्रॉफी के फाइनल में पीठ दर्द के कारण लगातार दूसरे दिन मैदान पर नहीं उतरे।
श्रेयस अय्यर ने दूसरी पारी में 111 गेंदों पर 95 रनों की पारी खेली। मुुंबई ने विदर्भ के सामने 538 रनों का बड़ा लक्ष्य रखा।
हालांकि, एक बेहतरीन पारी खेलने के बाद अय्यर की पुरानी चोट ने उन्हें फिर परेशान किया और चौथे दिन उन्हें मैदान से बाहर रहना पड़ा। हालांकि, मेडिकल ट्रीटमेंट और ठीक होने का आश्वासन मिलने के बावजूद, वह अंतिम दिन भी मैदान पर वापसी नहीं कर पाए।
इंग्लैंड के खिलाफ जबरदस्त टेस्ट श्रृंखला के बाद, बेचैनी की फुसफुसाहट सामने आई, खासकर लंबी पारी खेलने के बाद। बीसीसीआई की मेडिकल जांच ने उन्हें मंजूरी दे दी, लेकिन चयनकर्ताओं ने उन्हें टेस्ट टीम से बाहर करने का फैसला किया। एक ऐसा निर्णय जिससे अय्यर काफी निराश दिखे।
इसके बाद अय्यर पीठ की ऐंठन के कारण मुंबई के आखिरी रणजी ट्रॉफी लीग मैच में नहीं खेल सके। हालांकि, इस दौरान उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए प्री-सीजऩ कैंप में भाग लिया, जिस टीम की वह आईपीएल 2024 में कप्तानी करेंगे।
हालांकि, घरेलू क्रिकेट पर आईपीएल प्रतिबद्धताओं को प्राथमिकता देने के उनके फैसले ने क्रिकेट अधिकारियों को नाराज कर दिया। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने देश के शीर्ष खिलाडिय़ों को पत्र भेजकर चेतावनी दी कि अगर उन्होंने घरेलू क्रिकेट के बजाय आईपीएल को प्राथमिकता दी तो इसके गंभीर परिणाम होंगे।
अय्यर मुंबई के क्वार्टर फाइनल में भी चूक गए, लेकिन सेमीफाइनल और फाइनल में वो टीम में शामिल हुए। हालांकि, अय्यर भी सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट की सूची से हटाए जाने वाले हाई-प्रोफाइल नामों में से एक थे।

 

Share On WhatsApp