खेल-खिलाड़ी

14-Dec-2021 9:13:21 pm
Posted Date

जम्मू-कश्मीर के चंदीप ने विश्व पैरा ताइक्वांडो चैंपियनशिप में भारत को दिलाया पहला पदक

इस्तांबुल ,14 दिसंबर । भारतीय पैरा एथलीट चंदीप सिंह ने यहां तुर्की के इस्तांबुल में आयोजित नौवीं पैरा विश्व ताइक्वांडो चैंपियनशिप में पुरुषों की 80 से अधिक किग्रा भार वर्ग के41 श्रेणी स्पर्धा में रजत पदक जीतकर इतिहास रच दिया।
चंदीप ने स्पर्धा में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन वह अपने रूसी प्रतिद्वंद्वी से करीबी मुकाबले में हार गए और रजत पदक हासिल किया। चंदीप ने पदक जीत कर न केवल खुद विश्व स्तर पर उपलब्धिक हासिल की है, बल्कि भारत को पैरा विश्व ताइक्वांडो चैंपियनशिप के इतिहास में पहली बार पदक दिलाया ।
उल्लेखनीय है कि चंदीप विश्व स्तर पर इस तरह की उपलब्धि हासिल करने वाले जम्मू-कश्मीर के पहले पैरा एथलीट बन गए हैं। जम्मू-कश्मीर के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा के सलाहकार फारूक खान ने इस उपलब्धि पर चंदीप को जम्मू-कश्मीर सरकार की ओर से बधाई दी है। उन्होंने एक बयान में कहा,  हमें पूरा यकीन है कि चंदीप सिंह आगामी अंतरराष्ट्रीय ताइक्वांडो टूर्नामेंटों में अपनी जगह पक्की कर सकते हैं। चंदीप ने अपनी काबिलियत साबित की है और आने वाले दिनों में वह जम्मू-कश्मीर और देश के लिए और भी प्रसिद्धि लाएंगे। 
वहीं जम्मू-कश्मीर खेल परिषद की सचिव नुजहत गुल ने भी चंदीप सिंह को बधाई दी है और कहा है कि चंदीप को सभी तार्किक और उनके भविष्य के प्रयासों में हर संभव सहायता प्रदान की जाएगी। गुल ने ट्वीट में कहा,  चंदीप ने विश्व पैरा ताइक्वांडो चैंपियनशिप में रजत पदक जीतकर हमें गौरवान्वित किया है। उनकी चमकने की क्षमता किसी भी बाधा से फीकी नहीं पड़ी। 

Share On WhatsApp