खेल-खिलाड़ी

06-Dec-2021 3:44:56 am
Posted Date

थाईलैंड के खिलाफ मुकाबले से एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी अभियान शुरू करेगी भारतीय महिला हॉकी टीम

डोंगहे । भारतीय महिला हॉकी टीम अपने एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी टूर्नामेंट अभियान की शुरुआत थाईलैंड के खिलाफ मुकाबले के साथ करेगी जो कोरिया के डोंगहे में पांच से 12 दिसंबर तक आयोजित होगा।
2018 की उप विजेता भारतीय टीम इस सिंगल पूल टूर्नामेंट में थाईलैंड के अलावा चीन, कोरिया, जापान और मलेशिया से भिड़ेगी।
बेंगलुरु में रिहैबिलिएटेशन कर रही नियमित कप्तान रानी रामपाल की अनुपस्थिति में टूर्नामेंट में टीम का नेतृत्व करने वाली गोलकीपर सविता पुनिया ने एक बयान में कहा,  टीम का ध्यान अभी अच्छी शुरुआत करने पर है। ओलंपिक के बाद यह हमारी पहली अंतरराष्ट्रीय यात्रा है और पहले मैच को लेकर हमेशा कुछ हिचकिचाहट होगी, लेकिन हमने अच्छी तैयारी की है और हम चुनौती के लिए तैयार हैं। हम मेजबान कोरिया से कड़ी चुनौती की उम्मीद कर रहे हैं और निश्चित रूप से हम चीन या जापान को हल्के में नहीं ले सकते हैं जो एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता हैं। डोंगहे में पहुंचने के बाद हम यहां की पिच पर कुछ अच्छे अभ्यास सत्रों से गुजरे ताकि हम खुद को यहां ढाल सकें। यहां अच्छी सुविधा है और हम इस पिच की परिस्थितियों के लिए नए नहीं हैं, हालांकि मौसम काफी ठंडा है और इसकी आदत डालना शुरू में एक चुनौती हो सकती है। 
सविता ने 2022 में व्यस्त कार्यक्रम से पहले इस टूर्नामेंट के महत्व पर भी प्रकाश डाला। भारतीय टीम इस टूर्नामेंट के बाद 2022 में एशिया कप खिताब डिफेंड करेगी और एशियाई खेलों में शीर्ष स्थान के लिए भी प्रयास करेगी, ताकि वह पेरिस ओलंपिक के लिए अपना स्थान सुनिश्चित कर सके। कप्तान ने कहा,  मैच जीतना हमेशा आत्मविश्वास की भावना पैदा करता है और इस दौरे के लिए हमारे पास कुछ युवा खिलाड़ी हैं जो पहली बार इस स्तर पर खेलेंगे। हम एक अच्छे टूर्नामेंट की उम्मीद कर रहे हैं और हर कोई शुरुआत करने के लिए उत्सुक है। 
उल्लेखनीय है कि थाईलैंड के बाद भारतीय टीम छह दिसंबर को मलेशिया, आठ दिसंबर को मेजबान एवं गत चैंपियन कोरिया, नौ दिसंबर को चीन और 11 दिसंबर को आखिरी मुकाबले में जापान से भिड़ेगी। प्रतियोगिता का फाइनल 12 दिसंबर को पूल के टॉपर और दूसरे स्थान पर रहने वाली टीम के बीच होगा।

Share On WhatsApp