खेल-खिलाड़ी

05-Dec-2021 5:17:35 am
Posted Date

सिंधू आखिरी ग्रुप मैच हारीं, पर सेमीफाइनल खेलेंगी

बाली,04 दिसंबर । भारतीय स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू शुक्रवार को बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर फाइनल 2021 टूर्नामेंट में अपना आखिरी ग्रुप चरण मैच हार गईं। वह हालांकि सेमीफाइनल में खेलेंगी, क्योंकि उन्होंने इससे पहले दो मैच जीते हैं।
सिंधू को शुक्रवार को आखिरी ग्रुप चरण मुकाबले में थाईलैंड की पोर्नपावी चोकुवांग से 12-21, 19-21, 21-14 से हार का सामना करना पड़ा। चोकुवांग ने लगातार तीसरी जीत के साथ ग्रुप की शीर्ष खिलाड़ी के तौर पर ग्रुप चरण अभियान समाप्त किया। वह भी सेमीफाइनल में पहुंच चुकी हैं।
उल्लेखनीय है कि मौजूदा विश्व विजेता पीवी सिंधू ने इससे पहले अपने दो ग्रुप चरण मैचों में डेनमार्क की लिन क्रिस्टोफरसन को 21-14, 21-16 और जर्मनी की यवोन ली को 21-10, 21-13 से हराया था।
इस बीच भारत के युवा खिलाड़ी लक्ष्य सेन को अपने आखिरी मैच में डेनमार्क के रास्मस गेमके से वाकओवर मिल गया। लक्ष्य पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुके थे। लक्ष्य हालांकि कल ग्रुप में नंबर एक रहे शीर्ष खिलाड़ी डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसन से हार गए थे लेकिन वह ग्रुप में दूसरे नंबर पर रहकर पहली बार सेमीफाइनल में पहुंचने में कामयाब रहे। एक अन्य भारतीय पुरुष खिलाड़ी किदाम्बी श्रीकांत को अपने आखिरी ग्रुप मैच में नंबर दो सीड मलेशिया के ली जी जिया से 37 मिनट में 19-21, 14-21 से हार का सामना करना पड़ा।
पुरुष युगल में भारत के सात्विकसैराज रेंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी ने अपने अंतिम मैच में विपक्षी जोड़ी को वाकओवर दे दिया जबकि अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी ने अपना अपना अंतिम ग्रुप मैच जीत लिया। भारतीय महिला जोड़ी अपने पहले दोनों मैच हारने के कारण सेमीफाइनल की होड़ से बाहर हो चुकी थी।

Share On WhatsApp