खेल-खिलाड़ी

16-Aug-2019 12:52:57 pm
Posted Date

पूर्व भारतीय क्रिकेटर व कोच वीबी चंद्रशेखर ने की खुदकुशी

नईदिल्ली,16 अगस्त। पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीबी चंद्रशेखर ने चेन्नई के मयलापुर के अपने घर में गुरुवार को खुदकुशी कर ली। उनका शव बेडरूम में सीलिंग फैन से लटका पाया गया। चंद्रशेखर 57 साल के थे। पहले चंद्रशेखर की मौत की वजह हार्ट अटैक बताई जा रही थी लेकिन पुलिस ने उनकी खुदकुशी की पुष्टि की है। क्रिकइंफो ने तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन (टीएनसीए) के एक अधिकारी के हवाले से बताया कि तमिलनाडु के पूर्व बल्लेबाज चंद्रशेखर का छह दिन बाद 58वां जन्मदिन था। वीबी के निधन के बाद पूरे क्रिकेट जगत में शोक की लहर दौड़ पड़ी है।
जांच अधिकारी एस मुरुगन ने कहा कि चंद्रशेखर ने कोई सुसाइड नोट नहीं छोड़ा था। चंद्रशेखर की पत्नी ने कहा कि उन्होंने उनके कमरे का दरवाजा खटखटाया तो कोई आवाज नहीं आई। इसके बाद उन्होंने खिडक़ी से झांक कर देखा तो उनका शव पंखे से लटका पाया। पुलिस के मुताबिक, उनकी पत्नी ने कहा कि चंद्रशेखर क्रिकेट फ्रेंचाइजी के कारोबार मे घाटा होने की वजह से डिप्रेशन में थे। पुलिस के अनुसार, आत्महत्या करने का यह भी एक कारण हो सकता है।
चंद्रशेखर 1987-88 में दूसरी बार रणजी ट्रॉफी जीतने वाली तमिलनाडु क्रिकेट टीम के सदस्य थे। उन्होंने उस समय उत्तर प्रदेश के खिलाफ चर्टर फाइनल में 160 रन और रेलवे के खिलाफ फाइनल में 89 रन की पारी खेली थी। 
चंद्रशेखर ने 1988 से 1990 के बीच केवल सात वनडे खेले थे जिनमें उन्होंने 88 रन बनाये थे। वनडे में उनके नाम एक अर्धशतक दर्ज है, जोकि उन्होंने इंदौर में न्यूजीलैंड के खिलाफ बनाए थे। चंद्रशेखर ने 81 प्रथम श्रेणी मैचों में 4999 रन बनाये जिसमें नाबाद 237 रन उनका उच्चतम स्कोर रहा। जब ग्रेग चैपल भारतीय टीम के कोच थे तब वह राष्ट्रीय कोच भी रहे थे। इसके अलावा वह आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के क्रिकेट मैनेजर भी थे। 

Share On WhatsApp