खेल-खिलाड़ी

05-Aug-2019 1:30:47 pm
Posted Date

)नये खिलाडिय़ों को भी मौका देंगे: विराट

लौडरहिल ,05 अगस्त। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने वेस्टइंडीज़ के खिलाफ तीन ट्वंटी 20 मैचों की सीरीज़ कब्ज़ाने के बाद टीम के प्रदर्शन को सराहते हुये नये खिलाडिय़ों को मौका दिये जाने के संकेत दिये हैं।
भारत ने फ्लोरिडा के लौडरहिल में तीन ट्वंटी 20 मैचों की सीरीज़ के शुरूआती दो मैचों में जीत दर्ज करने के बाद सीरीज़ में 2-0 की अपराजेय बढ़त बना ली है और अब तीसरा मैच वेस्टइंडीज़ के प्रोविडेंस में छह अगस्त को खेला जाएगा। भारत ने वर्षा बाधित अपना दूसरा मैच 22 रन से डकवर्थ लुईस नियम से जीता जिसमें सलामी बल्लेबाज़ रोहित शर्मा ने 67 रन बनाये जबकि ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या ने नाबाद 20 रन और 23 रन पर दो विकेट का हरफनमौला खेल दिखाया।
विराट ने मैच जीतने के बाद कहा, जीतना हमेशा हमारी प्राथमिकता होती है और सीरीज़ जीतने के बाद अब हमारे पास नये खिलाडिय़ों को मौका देने का मौका रहेगा। भारतीय टीम अब फाइनल मैच के लिये गुयाना रवाना होगा जहां बाकी की सीरीज़ मेज़बान वेस्टइंडीज़ में खेली जाएगी। कप्तान के संकेत के बाद माना जा रहा है कि स्पिनर राहुल चाहर को आखिरी मैच में जगह दी जाए जबकि उनके भाई दीपक चाहर भी टीम में जगह पा सकते हैं। हालांकि महेंद्र सिंह धोनी के उत्तराधिकारी माने जा रहे विकेटकीपर रिषभ पंत दो मैचों में फ्लॉप रहे हैं और उनकी जगह लोकेश राहुल को लाया जा सकता है।
विराट ने मैच को लेकर कहा, हमने अच्छी शुरूआत की और रवींद्र जडेजा तथा क्रुणाल ने भी निचले क्रम पर बढिय़ा खेल दिखाया और हमें लडऩे लायक मजबूत स्कोर तक ले गये। हम जिस तरह से खेल रहे हैं, इससे भी बड़ा स्कोर बना सकते हैं। हालांकि मैच के बाकी हिस्से में पिच काफी धीमी हो गयी।
भारतीय कप्तान ने युवा स्पिनर वाशिंगटन सुंदर की भी तारीफ की। उन्होंने कहा, नयी गेंद से सुंदर ने काफी अच्छा खेल दिखाया। वह जिस संयम के साथ खेल रहे हैं वह काबिलेतारीफ है। वह काफी फिट हैं और बल्लेबाज़ी करने में भी सक्षम हैं। वह आगे हमारे लिये काफी उपयोगी हो सकते हैं।

Share On WhatsApp