राजनीति

22-Apr-2019 2:02:28 pm
Posted Date

चौकीदार चोर बयान को लेकर राहुल ने सुप्रीम कोर्ट में जताया खेद

0-राफेल मामला

नईदिल्ली ,22 अपै्रल (आरएनएस)। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल मुद्दे पर दिए गए चौकीदार चोर है बयान पर सुप्रीम कोर्ट में खेद जताया है. हाल ही में राहुल गांधी ने राफेल डील को लेकर पीएम मोदी पर तंज कसे थे. उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि अब तो सुप्रीम कोर्ट ने भी मान लिया है कि चौकीदार ही चोर है. राहुल के इस बयान पर बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी ने याचिका दायर कर कोर्ट की अवमानना की शिकायत दर्ज कराई थी. राहुल ने बयान पर सफाई देते हुए कहा कि वो ये जोश और उत्तेजना में बोल गए.

ज्ञात हो कि सुप्रीम कोर्ट ने लीक दस्तावेजों को वैध मानते हुए राफेल डील पर पुनर्विचार याचिका स्वीकार की थी। कोर्ट ने कहा था कि राहुल गांधी ने सुप्रीम कोर्ट के बयान को गलत तरह से पेश किया है। कोर्ट ने कांग्रेस अध्यक्ष को नोटिस जारी करते हुए 22 अप्रैल तक जवाब देने को कहा था।

इस मामले की सुनवाई के दौरान कोर्ट ने कहा था, हम यह स्पष्ट करते हैं कि राहुल गांधी ने इस अदालत का नाम ले कर राफेल सौदे के बारे में मीडिया और जनता में जो कुछ कहा उसे गलत तरीके से पेश किया। हम यह स्पष्ट करते हैं कि राफेल मामले में दस्तावेजों को स्वीकार करने के लिए उनकी वैधता पर सुनवाई करते हुए इस तरह की टिप्पणियां करने का मौका कभी नहीं आया।

Share On WhatsApp