राजनीति

06-Jun-2018 10:05:16 am
Posted Date

मंदसौर रैली: राहुल गांधी बोले- पूरे देश के किसान आज अपना हक मांग रहे हैं

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंदसौर रैली के दौरान मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार और केन्द्र पर सीधा हमला बोला। उन्होंने कांग्रेस के साथ भेदभाव का आरोप लगाते हुए कहा कि आज देशभर के किसान परेशान हैं। वे अपना हक़ मांग रहे हैं लेकिन सरकार के पास किसानों को सुनने के लिए समय नहीं है।

राहुल ने कहा कि किसानों की सरकार नहीं सुन रही है जबकि उद्योगपतियों के लिए रेड कार्पेट बिछाया जा रहा है। कांग्रेस अध्यक्ष ने एक साल पहले मध्य प्रदेश में हुए आंदोलन का जिक्र करते हुए कहा कि यहां की सरकार ने किसानों को भी नहीं बख्शा है।

राहुल ने आगे कहा कि ऐसी सरकार का कोई मतलब नहीं है जो किसानों को सुरक्षा तक ना दे पाए। उन्होंने कहा कि किसान आज परेशान है लेकिन प्रधानमंत्री के पास किसानों के लिए समय नहीं है।
 

पिपालियामंडी में आयोजित इस सभा में कांग्रेस के प्रमुख नेता कमलनाथ, ज्योतिरादित्य सिंधिया, कांतिलाल भूरिया, दिग्विजय सिंह सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद हैं। किसान नेता डा. सुनीलम ने बताया कि मंदसौर में गोलीकांड की पहली बरसी पर बड़ी संख्या में देशभर से किसान नेता यहां पहुंचे हैं। गौरतलब है कि बीते साल इसी दिन पुलिस की गोलीबारी में छह किसानों की मौत हुई थी जबकि पुलिस की पिटाई से एक किसान ने दम तोड़ दिया था। 

पुलिस गोलीबारी में जान गंवाने वाले छह किसानों के परिजनों को भले ही नौकरी मिल गई हो, मुआवजा मिल गया हो, मगर न्याय नहीं मिला है। जांच रिपोर्ट अब तक सार्वजनिक नहीं हुई है। इतना ही नहीं पुलिस की गोली से मारे गए किसानों को शहीद का दर्जा भी नहीं मिला, वहीं आरोपियों पर कार्रवाई नहीं हुई और अब प्रशासन इन प्रभावित परिवारों को पहली बरसी मनाने तक से रोक रहा है।

Share On WhatsApp