राजनीति

10-Dec-2018 11:37:31 am
Posted Date

हर गड़बड़ी का करेंगे डटकर मुकाबला : पीएल पुनिया

0-कांग्रेस को मिलेगा स्पष्ट बहुमत, बनेगी सरकार
रायपुर, 10 दिसंबर । विधानसभा चुनाव में राज्य की सत्तासीन भाजपा को कड़ी टक्कर देने के बाद प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस ने मतगणना पर नजर रखने कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में एक कंट्रोल रूम बनाया है, जहां से प्रदेश की हर गतिविधि पर नजर रखी जाएगी। जहां भी गड़बड़ी नजर आएगी, कांग्रेस पूरे ताकत से इसका मुकाबला करेगी। 
राज्य विधानसभा चुनाव का परिणाम कल घोषित होगा। शुरूआत डाकमतपत्रों की गिनती से होगी और इसके बाद विधानसभावार मतगणना प्रारंभ होगी। प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के लिए 14 टेबल की व्यवस्था की गई है, जहां पर ईवीएम से मतों की गिनती होगी। इधर कांग्रेस ने पूरे मतगणना पर नजर रखने के लिए अपने प्रतिनिधि नियुक्त कर दिया है। इसके अलावा कांग्रेस भवन में एक कंट्रोल रूम भी बनाया गया है। यहां प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी पीएल पुनिया प्रदेश भर से आ रहे रूझान और मतों की संख्या पर नजर रखेंगे। राजीव भवन में पत्रकारों से चर्चा करते हुए श्री पुनिया ने कहा कि टिकट वितरण के समय जो असंतुष्ट थे, आज वो भी कांग्रेस के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। कंट्रोल रूम में मतगणना केन्द्र के अधिकारियों, प्रतिनिधियों और सभी जिम्मेदार अफसरों का नंबर रखा गया है। यह व्यवस्था राज्य के सभी मतगणना केन्द्रों के लिए है, कंट्रोल रूम में राज्य के कोने-कोने से कांग्रेस के प्रतिनिधि पल-पल की सूचना देते रहेंगे। एक तरह से कांग्रेस का कंट्रोल रूम पूरे प्रदेश से जुड़ गया है। इन व्यवस्थाओं को देखने के लिए ही आज वे कांग्रेस मुख्यालय पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि 5 राज्यों में कल मतगणना होनी है। जहां तक छत्तीसगढ़ का सवाल है तो यहां कांग्रेस बहुमत के साथ सरकार बनाएगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश के किसान वर्ग ने अपना धान न बेचकर यह सिद्ध कर दिया कि वे कांग्रेस के साथ हैं। प्रदेश की जनता और समाज के सभी वर्गों ने कांग्रेस का साथ दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अपनी ताकत से सत्तासीन पार्टी को कड़ी चुनौती दी है, यही वजह है कि मिशन-65 प्लस का नारा लगाने वाले भाजपा के नेता और अब प्रदेश के मुखिया भी यह कह रहे हैं कि राज्य में भाजपा को 50 से अधिक सीटें मिलेंगी, अब वे मिशन-65 प्लस का नारा भूल गए हंै। 
बहुमत न मिलने तथा जोगी कांग्रेस और बसपा गठबंधन से सहयोग लेने के सवाल पर श्री पुनिया ने कहा कि एग्जिट पोल केवल एक अनुमान होता है। जनता जागरूक है, लोग जानते हैं कि इस तरह के गठबंधन के प्रत्याशियों को अपना मत देना, अपना मत खराब करना है, जनता जागरूक हो चुकी है और वे अपना मत खराब नहीं करना चाहेंगे। जनता अपने मत से निर्णायक भूमिका निभाते हैं, इसलिए इस तरह के गठबंधन में वे अपना मत नहीं देते। ईवीएम और वीवीपैट मशीनों के खराब होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अब तक एक प्रमुख विपक्षी दल होने के नाते निर्वाचन से संबंधित गंभीर शिकायतों पर राज्य निर्वाचन आयोग और भारत निर्वाचन आयोग तक शिकायत दर्ज करा दी है। 

Share On WhatsApp