राजनीति

10-Dec-2018 11:22:56 am
Posted Date

विधानसभा निर्वाचन-2018 : परिणाम पर टिकी निगाहें

कोरबा 10 दिसम्बर । विधानसभा निर्वाचन-2018 के फैसले की घड़ी आ गई है।11 दिसम्बर को हर चक्र की गिनती पर तेज होती धडक़नों और दिमाग में चलते कयासों के दौर के मध्य अपने-अपने पक्ष में परिणाम का इंतजार करते लोगों की जिज्ञासा बनी रहेगी। राजनीति के शतरंज में कौन किसको मात देगा, इस पर आम जनता के साथ-साथ स्वयं प्रत्याशियों की भी निगाहें टिकी हुई हैं। 
कोरबा जिले की चार विधानसभा सीटों के लिए 20 नवंबर को मतदान संपन्न हुआ। रामपुर, कोरबा, कटघोरा व पाली-तानाखार विधानसभा का विधायक बनने कुल 45 उम्मीदवारों ने दांव खेला है। जीत तो किसी एक की होनी है परन्तु जोर आजमाईश सभी ने की है। तन-मन-धन लगाने के बाद मतदाताओं का समर्थन चाहने वाले उम्मीदवारों को मतदाताओं ने भी निराश नहीं किया और अच्छा-खासा वोट इस चुनाव में पड़ा है। प्रत्याशी और उनके एजेंट प्रत्येक बूथ पर पडऩे वाले मतों के आंकड़े व प्रतिशत के आधार पर अपना गुणा-भाग पहले दिन से लगाते आ रहे हैं और इसी आधार पर अपनी-अपनी जीत तय मान रहे हैं। हालांकि ईव्हीएम खुलने और अंतिम चक्र की गिनती पूरी होने के बाद ही तमाम संभावनाओं पर विराम लगेगा। परिणाम किस-किस के पक्ष में आयेगा और अगले 5 साल के लिए जनता की सेवा करने का सौभाग्य किसके माथे पर लिखा है, इसका फैसला 11 दिसंबर को दोपहर तक हो जाएगा। 
जिले में रामपुर विधानसभा से ननकीराम कंवर भाजपा, श्यामलाल कंवर कांग्रेस व फूलसिंह राठिया जकांछ, कोरबा विधानसभा से जयसिंह अग्रवाल कांग्रेस, विकास महतो भाजपा, रामसिंह अग्रवाल जकांछ, कटघोरा लखनलाल देवांगन भाजपा, पुरूषोत्तम कंवर कांग्रेस, गोविन्द सिंह राजपूत जकांछ, सपुरन कुलदीप माकपा, पाली-तानाखार विधानसभा से मोहित केरकेट्टा कांग्रेस, रामदयाल उईके भाजपा, हीरासिंह मरकाम गोंगपा के बीच सीधी और कड़ी टक्कर  है। इनके अलावा आम आदमी पार्टी, क्षेत्रीय दल व निर्दलीय प्रत्याशी भी अच्छा-खासा वोट की उम्मीद लगाये बैठे हैं। 

Share On WhatsApp