छत्तीसगढ़

24-Apr-2024 1:20:14 pm
Posted Date

पूर्व आईएएस अनिल टुटेजा 5 दिनों के लिए ईडी की रिमांड पर

रायपुर। आबकारी घोटाले मामले में पूर्व आईएएस अनिल टुटेजा को 5 दिन 29 अप्रेल तक ईडी को रिमांड पर सौंपा गया है। ईडी अनिल टुटेजा से पूछताछ कर सकेगी। उसके बाद पीएमएलए कोर्ट में पेश करना होगा। 
बता दें कि छत्तीसगढ़ में शराब घोटाला केस में 8 अप्रैल को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी की ईसीटीआर को सुप्रीम कोर्ट ने रद्द कर दिया था। इसके साथ ही अनिल टुटेजा और उनके बेटे यश समेत 6 आरोपियों को राहत मिली थी। लेकिन, सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद ही इस केस में एसीबी-ईओडब्ल्ययू की एफआईआर को अधार बनाते हुए प्रवर्तन निदेशालय ने नई ईसीटीआर दर्ज की है। इस मामले पर श्वष्ठ नए सिरे से जांच कर रही है। ईडी ने अनिल टुटेजा की गिरफ्तारी में कई आधार बताए हैं। करीब 16 पन्नों पर ईडी ने ग्राउंड ऑफ अरेस्ट का ब्योरा दिया है। ईडी ने कहा है कि शराब घोटाले में अनवर ढेबर ने सिंडिकेट बनाया और उस सिंडिकेट को सबसे ज्यादा पावर अनिल टुटेजा से मिलती थी, जो कंट्रोलर की भूमिका में थे। ईडी ने उन्हें आर्किटेक्ट ऑफ लिकर स्कैम बताया है। 
बताया जा रहा है कि ईडी ने लोगों को समंस भेजना भी शुरू कर दिया है। ईओडब्ल्यू की ओर से की गई एफआईआर में 70 लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज की गई है। बताया जा रहा है कि फ्रेश ईसीटीआर में भी वही नाम शामिल हैं। ईडी सभी को पूछताछ करने के लिए समंस भेज रही है।

 

Share On WhatsApp