छत्तीसगढ़

24-Mar-2024 4:08:31 am
Posted Date

बस और ट्रक की भिड़ंत में दो हेल्पर गंभीर, एक चालक फरार

कोरबा। नेशनल हाईवे संख्या 130 बी पर देर रात्रि हुए हादसे में बस और ट्रक के दो हेल्पर गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना के बाद ट्रक का चालक फरार हो गया। बस में सवार कुछ यात्रियों को सामान्य चोट आई। फौरी तौर पर उपचार के बाद दूसरे वाहन से सभी यात्रियों को गंतव्य के लिए रवाना कर दिया गया। बांगो पुलिस ने ट्रक चालक के खिलाफ मामला दर्ज किया है और जांच कर रही है।
जानकारी के अनुसार जिले के गुरसिया क्षेत्र में यह दुर्घटना शनिवार की रात 2 बजे हुई। राजधानी ट्रैवल्र्स की बस संख्या सीजी-12एबी-9555 बिलासपुर से अंबिकापुर के लिए जा रही थी। उसमें 40 से ज्यादा यात्री सवार थे जो अलग-अलग स्थान के लिए सवार हुए थे। कटघोरा से रात्रि एक बजे बस रवाना हुई। 30 किमी का सफर तय करने के बाद यह हादसे का शिकार हो गई। बताया गया कि तान नदी पुल क्रास करने के बाद एक जगह पर अंबिकापुर की तरफ से आ रहे एक लोडेड ट्रक सीजी-04एमबी-4911 के साथ उसकी टक्कर हुई। आमने-सामने की भिड़ंत के कारण बस में सवार कई यात्री घायल हो गए। बताया गया कि बस और ट्रक के हेल्पर के हाथ-पैर फ्रैक्चर हुए हैं। मामले की जानकारी मिलने पर डॉयल 112 और बांगो पुलिस की टीम ने घटना स्थल का रूख किया जो वहां से 18 किमी दूर है। पुलिस ने स्थानीय लोगों की इस काम में मदद ली जो जानकारी होने पर यहां इकऋे हुए थे। फौरी तौर पर सामान्य घायलों का उपचार कराया गया जबकि गंभीर रूप से घायल संतोष कुमार 25 वर्ष निवासी हमीरपुर उत्तरप्रदेश व एक अन्य को सीएचसी पोड़ी उपरोड़ा में चिकित्सा दिलाने के बाद मेडिकल कॉलेज हास्पिटल भेज दिया गया।
बांगो पुलिस थाना प्रभारी लक्ष्मण खुंटे ने बताया कि दुर्घटना के बाद ट्रक चालक इमरान फरार हो गया। उसके विरूद्ध लापरवाहीपूर्वक वाहन चलाकर घटना कारित करने का प्रकरण 279, 337, 338 आईपीसी के तहत पंजीबद्ध किया गया है और खोज की जा रही है। बताया गया कि घटना के दौरान बस में सवार कुछ यात्रियों को साधारण चोटें आई, जिन्हें अविलंब चिकित्सा उपलब्ध कराई गई। बस ऑपरेटर को जानकारी देने के बाद वैकल्पिक साधन का प्रबंध कराया गया और उसके जरिए सभी यात्रियों को भेज दिया गया।

 

Share On WhatsApp