छत्तीसगढ़

29-Oct-2019 2:02:23 pm
Posted Date

जहर सेवन से किशोरी की मौत

कोरबा, 29 अक्टूबर । जिले के कटघोरा थानांतर्गत ग्राम डूमरमुड़ा निवासी 17 वर्षीय किशोरी ने चूहामार जहर का सेवन कर लिया, जिसकी उपचार के दौरान तडक़े जिला अस्पताल में मौत हो गई।
जानकारी के अनुसार कटघोरा थानांतर्गत वन्यग्राम डूमरमुड़ा निवासी कुमारी दुर्गाबाई 17 पिता महेत्तर सिंह आयाम कल घर में दीवाली त्यौहार की तैयारियां कर रही थी। उस समय उसके मां.बाप एवं भाई आदि जंगल में लकड़ी लेने गए हुए थे। हालांकि उसका परिवार में किसी बात को लेकर कुछ विवाद भी हुआ था, जिसके बाद से ही वह काफी खिन्न हो गई थी। उसी वजह से वो कल सुबह से ही घर में खोई.खोई रहने लगी थी।
बताया जाता है कि उसके परिजन जब जंगल चले गए तो दोपहर 3 बजे के लगभग उसने चूहामार जहरीली दवा का सेवन कर लिया। जिसके कारण उसके घर में हालात काफी बिगड़ गई। यहां तक की वो लगातार उल्टी करने लगी। देखते ही देखते उसकी स्थिति काफी बिगडऩे लगी। इस वजह से उसके मूहं से झाग भी निकलने लगा था। उधर उसके परिजन जब जंगल से लकड़ी लेकर पहुंचे तो उसकी हालात देखकर घर में कोहराम मच गया। आनन.फानन में उसे कटघोरा सीएचसी में उपचार के लिए ले गए, वहां उसकी गंभीर हालत को देखते हुए कोरबा जिला अस्पताल के लिए चिकित्सक ने रेफर कर दिया। जिला अस्पताल में कुछ देर जीवन और मौत से जुझने के बाद तडक़े 4.20 बजे के लगभग उसने आखरी सांसे ली। जिला अस्पताल के वार्ड ब्यॉय द्वारा सूचना दिये जाने पर अस्पताल चौकी पुलिस ने मामले में शून्य पर मर्ग कायम कर मृतका के शव को पंचनामा कार्रवाई की प्रक्रिया पूर्ण कर अस्पताल पुलिस ने उसे पीएम के लिए भीजवा दिया। अस्पताल के चिकित्सक ने मृतका के शव को पीएम करने के बाद उसके परिजनों को अंतिम संस्कार के लिए सूपूर्द कर दिया। अस्पताल चौकी प्रभारी भेषदास महंत ने जानकारी देते हुए बताया कि मृतका के जहर सेवन स्थल ग्राम डूमरमुड़ा कटघोरा थानांतर्गत पड़ता है। इसलिए मर्ग डायरी विवेचना के लिए उनके द्वारा कटघोरा थाना पुलिस को रेफर किए जाने की औपचारिकता पूरी की जा रही है। ऐसे में किशोरी ने किन कारणों से चूहा मार जहर का सेवन किया है, इसकी पुष्टि मृतका के परिजनों का बयान दर्ज करने के बाद कटघोरा पुलिस के द्वारा किया जाएगा। मामले में पुलिस विवेचना जारी है। 

Share On WhatsApp