राज्य

09-Aug-2019 12:15:12 pm
Posted Date

नीरज बवानिया गैंग के 9 गुर्गे दबोचे गए

नईदिल्ली,09 अगस्त । राजधानी दिल्ली के रोहिणी जिला पुलिस ने तिहाड़ जेल में बन्द गैंगस्टर नीरज बवानिया के गैंग के 9 खतरनाक गुर्गों को गिरफ्तार किया है. इन बदमाशों ने दिल्ली में कई बड़ी वारदातों को अंजाम दिया है. इनके पास से पुलिस ने हथियार और कारतूसों के अलावा तीन लक्जरी कारें भी बरामद की हैं.
ये अपराधी इन कारों का इस्तेमाल वारदातों में करते थे. इतना ही नहीं नीरज बवानिया के तिहाड़ में बंद होने के बावजूद इन लोगों ने नीरज के आतंक को जिंदा रखा था. ये सभी उगाही से लेकर लूट और मर्डर की वारदातों में शामिल रहे हैं. फिलहाल पुलिस ने इन सभी से पूछताछ कर रही है.
पुलिस के मुताबिक पकड़े गए इन बदमाशों में से एक बदमाश नवीन पर मकोका भी लगा है जिसने 2015 में रोहिणी कोर्ट से लौट रही जेल वैन के अंदर दो लोगों की हत्या को नीरज बवानिया के साथ अंजाम दिया था. उस समय ये तिहाड़ में ही बन्द था. उसके बाद ये हाल ही में जमानत पर बाहर आकर फिर वारदात का प्रयास कर रहा था.
अबतक इन बदमाशों के ऊपर हत्या, हत्या के प्रयास और लूट के 19 मामलों का खुलासा हुआ है. इस गैंग ने 2014 में बागपत में स्पेशल सेल की कस्टडी से अपने एक साथी को छुड़ा लिया था. दिल्ली के कंझावला इलाके में ये सभी मर्सिडीज और दो कारों के साथ एक विवादित प्रोपर्टी पर कब्ज़ा करने के इरादे से पहुँचे थे. तभी कंझावला पुलिस ने घेराबंदी करके इन्हें गिरफ्तार कर लिया.

Share On WhatsApp