व्यापार

21-Jun-2019 12:51:15 pm
Posted Date

5जी करार से हुआवेई को सकारात्मक भावी कारोबार की उम्मीद

नई दिल्ली ,21 जून । हुआवेई ने गुरुवार को कहा कि युनाइटेड किंग्डम और रूस में 5जी करार करने के बाद कंपनी को भावी कारोबार सकारात्मक रहने की उम्मीद है। हुआवेई दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी स्मार्टफोन विक्रेता कंपनी है जिसने 2018 में 20.5 करोड़ स्मार्टफोन बेचे। कंपनी ने कहा कि उसके डिवाइस पर व्हाट्सएप, फेसबुक, इंस्टाग्राम और इस प्रकार के दूसरे एप भी काम करते रहेंगे क्योंकि डिवाइस इनका इस्तेमाल करने के लिए उपयुक्त है। 
कंपनी के प्रवक्ता ने कहा, ये सभी थर्ड पार्टी एप्लीकेशंस हैं जिन्हें हुआवेई के डिवाइस पर इंस्टॉल किया जा सकता है और बिना किसी समस्या के इनका इस्तेमाल किया जा सकता है। हुआवेई को इस बात से तसल्ली मिली है कि तमाम हंगामे के बीच ब्रिटिश टेलीकॉम ईई ने देश का पहला उच्च गति वाला 5जी नेटवर्क दुनिया में टेलीकॉम उपकरण के सबसे बड़े आपूर्तिकर्ता की साझेदारी में लांच किया है। कंपनी ने रूस के सबसे बड़े मोबाइल ऑपरेटर एमटीएस के साथ भी 5जी विकास का करार किया है। स्पेन भी हुआवेई के सहयोग से व्यावसायिक रूप से 5जी नेटवर्क शुरू करने वाला यूरोप का पहला देश बन गया है। 
साइबर मीडिया रिसर्च के इंडस्ट्री इंटेलीजेंस ग्रुप के प्रमुख प्रभु राम ने कहा, हुआवेई दुनिया की विशाल प्रौद्योगिकी कंपनी है जिसके पास आक्रामक ढंग से प्रौद्योगिकी का विकास करने की क्षमता है। 5जी तकनीक में अगुआ होने के कारण हुआवेई दुनिया में कई देशों के साथ साझेदारी कर रही है। तमाम विवादों के बावजूद यह रोचक तथ्य है कि हुआवेई अभी भी यूके के रक्षा विभाग के एफ-35 लड़ाकू विमान के लिए सर्किट बोर्ड बना रही है। 
हुआवेई ने कहा कि उसका अमेरिकी कंपनियों और साझेदारों के साथ भी मैत्रीपूर्ण संबंध है। हुआवेई गूगल एंड्रायड प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करने वाली दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी कंपनी है। दुनियाभर में कंपनी के 47 करोड़ ग्राहक हैं। हुआवेई के प्रवक्ता ने कहा, हम ग्राहकों के हितों की रक्षा करते रहेंगे और बाजार में व्यवस्था बनाए रखेंगे। साथ ही, उद्योग का अनुकूल विकास सुनिश्चित करेंगे।

Share On WhatsApp