व्यापार

20-Jun-2018 6:43:34 am
Posted Date

पेवल्र्ड ने रिलायंस म्युचुअल फंड संग साझेदारी की

ग्रामीण एवं अर्ध शहरी आबादी के लिए अग्रणी वित्तीय सेवा प्रदाता पेवल्र्ड ने अपने तरह की पहली म्युचुअल फंड योजना/समाधान के लिए रिलायन्स म्युचुअल फंड के साथ साझेदारी की है। पेवर्ल्ड ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि निम्न आय वर्ग के लोगों को वित्तीय समावेशन के लिए सकारात्मक वातावरण उपलब्ध कराने के लिए यह साझेदारी की गई है, जो ग्रामीण परिवारों को निवेश की सुविधाएं उपलब्ध कराएगी।

बयान में कहा गया कि इस साझेदारी के तहत पेवल्र्ड निवेश को सुगम बनाएगी, वहीं पार्टनर असेट मैनेजमेन्ट कंपनी-रिलायन्स म्युचुअल फंड निवेश का प्रबन्धन करेगी। पेवल्र्ड अपने रीटेलर्स को गहन प्रशिक्षण भी देगी तथा उन्हें नेशनल इन्सटीट्यूट ऑफ सिक्योरिटीज मार्केट का प्रमाणपत्र भी देगी, ताकि वे उपभोक्ताओं को म्युचुअल फंड सर्विस देने के लिए प्रशिक्षित और प्रमाणित हों। पहले चरण में तकरीबन 400 रीटेलरों को प्रशिक्षित कर प्रमाणपत्र दिए जाएंगे।

पेवर्ल्ड के मुख्य परिचालन अधिकारी प्रवीण धबाई ने कहा, “जीवन को आसान बनाने के ष्टिकोण के साथ हमने रिलायन्स के साथ यह साझेदारी की है, जो न केवल म्युचुअल फंड में निवेश को सुगम बनाएगी, बल्कि निम्न आय वर्ग वाले परिवारों में बचत की आदत भी पैदा करेगी। इस पहल के माध्यम से हमने अगले तीन सालों में 1500 करोड़ के पोर्टपोलियो के साथ लगभग 30 लाख लोगों तक पहुंचने का लक्ष्य तय किया है।”

Share On WhatsApp