आज के मुख्य समाचार

27-Apr-2024 11:03:10 am
Posted Date

कुकी उग्रवादियों का सीआईएसएफ बटालियन पर हमला, घात लगाकर किया अटैक; 2 जवान शहीद

इंफाल । मणिपुर में हिंसा का दौर खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। खबर है कि कुकी उग्रवादियों ने बीती देर रात में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों पर हमला कर दिया। इस हमले में सीआरपीएफ के दो जवान शहीद हो गए हैं। जानकारी के मुताबिक हमला आधी रात को शुरू हुआ और इलाके में 2.15 बजे तक जारी रहा।
पुलिस ने बताया कि शहीद दोनों जवान मणिपुर के बिष्णुपुर जिले के नारानसेना इलाके में तैनात ष्टक्रक्कस्न की 128 वीं बटालियन के थे। बता दें कि यह पहली बार नहीं है कि जब इस तरह से जवानों पर हमला किया गया है। इससे पहले भी कई बार जवानों पर कुकी उग्रवादियों द्वारा हमला किया जा चुका है।
इससे पहले कुकी उग्रवादियों ने तीन जिलों कांगपोकपी, उखरूल और इंफाल पूर्व के ट्राइजंक्शन जिले में एक दूसरे पर फायरिंग की। इस गोलीबारी में कुकी समुदाय के 2 लोगों की मौत हुई थी। इसके बाद थौबल जिले के हेइरोक और तेंगनौपाल के बीच 2 दिनों तक क्रॉस फायरिंग हुई थी। इसके बाद इंफाल के पूर्वी जिले के मोइरंगपुरेल में फिर से हिंसा की आग भडक़ उठी थी। इससे पहले, आम चुनाव के पहले चरण के दौरान छत्तीसगढ़ में एक ढ्ढश्वष्ठ विस्फोट में ष्टक्रक्कस्न के एक सहायक कमांडेंट घायल हो गए थे। बीजापुर पुलिस ने बताया कि घटना के वक्त वह भैरमगढ़ के चिहका गांव के पास चुनाव ड्यूटी पर थे।

 

Share On WhatsApp