आज के मुख्य समाचार

03-Jul-2018 6:02:15 pm
Posted Date

जनदर्शन में बैटरी चलित ट्रायसायकिल पाकर खुश हुई रूकमणी देवी

कलेक्टर को दिया धन्यवाद
आगामी जनदर्शन में राशन कार्ड के आवेदनों का संकलन करने के लिए की जाएगी अलग काऊंटर की व्यवस्था      
रायगढ़.  कलेक्टर श्रीमती शम्मी आबिदी ने आज कलेक्ट्रेट कक्ष में आयोजित जनदर्शन में विभिन्न विकासखण्ड से आए लोगों से मुलाकात करके उनकी समस्याओं की जानकारी ली और संबंधित अधिकारियों को प्राथमिकता से आवेदनों का निराकरण करने के निर्देश दिए। शहीद चौक निवासी 70 वर्षीय दिव्यांग श्रीमती रूकमणी देवी बैटरी चलित ट्रायसायकिल की मांग की। 3 साल की उम्र से ही दोनों पैर से दिव्यांग है, उम्र के इस पड़ाव में आने-जाने में दिक्कत होती थी। कलेक्टर ने उनकी समस्या को देखते हुए एक घंटे के अंदर उन्हें जनदर्शन में ट्रायसायकिल की मुराद पूरी कर दी। साथ ही उन्हें अपने हाथों से ट्रायसायकिल सौंपते हुए सड़क पर सावधानी पूर्वक आवागमन करने की सलाह दी। कलेक्टर के हाथों ट्रायसायकिल पाकर रूकमणी देवी मुस्कुराहट देखते नहीं बन रही थी, उन्होंने खुशी जाहिर करते हुए शासन एवं कलेक्टर को धन्यवाद दिया है। 
इसी तरह पुसौर विकासखण्ड के ग्राम-कोड़ातराई निवासी श्री लक्ष्मी प्रसाद चौहान ने अपनी समस्या से अवगत कराते हुए कहा कि उनके जमीन का मुआवजा लगभग 7 लाख रुपए का चेक उन्हें प्राप्त हुआ है। अपनी राशि को कोड़ातराई एसबीआई शाखा में जमा करने के लिए दिए है, लेकिन बैंक के द्वारा उनके खाते में राशि अब तक जमा नहीं की गई है। कलेक्टर ने उनकी समस्या को देखते हुए संबंधित बैंक के अधिकारी को निर्देशित करते हुए लक्ष्मी प्रसाद की चेक की राशि का भुगतान खाते के माध्यम से करने के निर्देश दिए है। 
घरघोड़ा विकासखण्ड के ग्राम कुडुमकेला निवासी श्रीमती फुलकुंवर ने मुआवजा राशि दिलाने का आग्रह किया। उन्होंने बताया कि उनका पुत्र त्रिभुवन यादव की 28 दिसम्बर 2017 को सड़क दुर्घटना से मृत्यु हो गई थी, जिसका मुआवजा राशि अब तक उन्हें नहीं मिला है। कलेक्टर ने घरघोड़ा एसडीएम को आवेदन का निराकरण करने के निर्देश दिए है। 
कलेक्टर श्रीमती शम्मी आबिदी ने राशन कार्ड के आवेदनों का प्राथमिकता से निराकरण करने के लिए कलेक्टर जनदर्शन में अलग काउंटर की व्यवस्था करने के निर्देश फूड अधिकारी को दिए है। नई व्यवस्था के तहत आगामी आयोजित होने वाली जनदर्शन में राशन कार्ड के आवेदनों का संकलन करने के लिए अलग काऊंटर की व्यवस्था रहेगी। जिसमें विभिन्न विकासखण्डों से आने वाले ग्रामीणजन राशन कार्ड संबंधी आवेदन जैसे राशन कार्ड में नाम जोडऩा, त्रुटि सुधार करना एवं राशन कार्ड से संबंधित अन्य आवेदनों को उस काऊंटर में जमा कर सकते है। फुड विभाग के अधिकारियों के द्वारा आवेदनों का संकलन किया जाएगा और निराकरण करने की कार्यवाही की जाएगी।   
जनदर्शन में आज अवैध कब्जा हटाने, राशन कार्ड में नाम जुड़वाने, पेंशन, सीमांकन, प्रधानमंत्री आवास योजना के किश्त की राशि दिलाने, मुआवजा राशि आदि से संबंधित आवेदन लेकर ग्रामीणजन आए थे।

Share On WhatsApp