आज के मुख्य समाचार

18-Oct-2019 3:11:26 pm
Posted Date

दो बेटियों के बाद तीसरी भी बेटी ही हुई तो चुरा लिया किसी और का बेटा

मुंबई,18 अक्टूबर । महाराष्ट्र के बीड जिले में एक चौंकाने वाली वारदात हुई. यहां पर एक अस्पताल से बच्चा चोरी की खबर पर अस्पताल प्रशासन और पुलिस महकमे में हडक़ंप मच गया. इसके बाद पड़ताल शुरू हुई तो सीसीटीवी में बच्चा चोरी करने वाला शख्स दिख गया और उसको पकड़ भी लिया गया. उसके पास से बच्चा भी बरामद हो गया. सभी को लगा बात खत्म लेकिन इस बच्चे को चोरी करने के पीछे जो कहानी सामने आई वो चौंकाने वाली थी. एक तरफ सरकार बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ के नारे दे रही है वहीं इस शख्स ने लडक़े की चाह में अपनी ही नवजात को अस्पताल में बेसहारा छोड़ कर एक मां की गोद से उसका बेटा चुरा लिया.
जानकारी के अनुसार धारुर गांव के सैफ सैख की पत्नी सफीना ने अस्पताल में 9 अक्टूबर को बेटे को जन्म दिया. सफीना अस्पताल में वार्ड नंबर 6 में भर्ती थी. सोमवार को वह कुछ देर के लिए अस्पताल में अकेली थी, दोपहर 12 बजे वह बच्चे के साथ सो गई. जब उसकी आंख खुली तो बच्चा उसके पास नहीं थी. इसके बाद अस्पताल में हडक़ंप मच गया. पुलिस को सूचित किया गया. पुलिस अस्पताल पहुंची ही थी कि वार्ड नंबर 8 में एक लावारिस बच्ची मिलने की खबर आई. दोनों बातों का आपस में संबंध होने का शक हुआ और पुलिस ने इसी दिशा में काम करना शुरू किया. इसके बाद अस्पताल के सीसीटीवी फुटेज को देखा गया तो एक व्यक्ति बच्चे को ले जाता हुआ दिखा. उसकी पहचान अमर जोगदंड क तौर पर हुई. अमर को पुलिस ने पकड़ कर पूछताछ की तो उसने अपना जुर्म कबूल लिया.
अमर ने बताया कि उसके पहले से तीन बेटियां थीं और जब तीसरी भी बेटी हो गई तो उसने किसी का बेटा चुराने की साजिश रची. इसमें उसकी पत्नी ने भी उसका साथ दिया. उसने अपनी नवजात को अस्पताल के एक अन्य वार्ड में छोड़ दिया. इसके बाद वह सफीना के पास आया. यहां पर मां और बेटा दोनों ही गहरी नींद में थे. मौका देखकर अमर ने बच्चे को उठा लिया और चुपचाप वहां से चला गया. हालांकि 24 घंटे में ही पुलिस ने उसे पकड़ लिया.

Share On WhatsApp