आज के मुख्य समाचार

12-Oct-2019 3:14:57 pm
Posted Date

दस रुपए में खाना और 1 रुपए में दवाई का वादा

0-शिवसेना का घोषणा पत्र जारी
मुंबई,12 अक्टूबर । महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के मद्देनजर शिवसेना ने आदित्य ठाकरे की अगुवाई में शनिवार को अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी कर दिया है। मेनिफेस्टो में बाला साहेब ठाकरे और उद्धव ठाकरे की तस्वीर है। मेनिफेस्टो में आर्थिक रूप से पिछड़े लोगों की शिक्षा के लिए महाविद्यालय, हर जिले में एक महिला बचत घर, कामकाजी महिलाओं के लिए सरकारी हॉस्टल, रोजगार और स्वास्थ्य संबंधी मुद्दों को दुरुस्त करने का वादा किया गया है।
इस मौके पर उद्धव ठाकरे ने कहा, मैंने अबतक जो वादे किए हैं वो पूरे किए है। मैं हर चीज को सोच के वचन देता हूं। 10 रुपए में खाना देने की योजना राज्य की तिजोरी को ध्यान में रखकर दिया है। 1 रुपए में गरीब से गरीब व्यक्ति को हर तरह की दवाइयां मिल सके इसकी कोशिश है।
बता दें कि महाराष्ट्र में शिवसेना, भाजपा के साथ मिल कर चुनाव लड़ रही है, लेकिन घोषणापत्र को लेकर सहमति न बन पाने की वजह से शिवसेना ने अलग घोषणापत्र जारी करने का फैसला किया।
शनिवार को पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे, उनके बेटे और वर्ली विधानसभा सीट से उम्मीदवार आदित्य ठाकरे, पार्टी की उपनेता प्रियंका चतुर्वेदी ने संयुक्त रूप से पार्टी का घोषणापत्र जारी किया। 
मालूम हो कि इससे पहले आम आदमी पार्टी ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के लिए शुक्रवार को अपना घोषणापत्र जारी किया था। अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाली पार्टी महाराष्ट्र में 24 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। आप ने अपने घोषणापत्र में महाराष्ट्र को विफल राज्य बताते हुए यहां की समस्याओं के समाधान के लिए दिल्ली का मॉडल लागू करने का वादा किया है।

Share On WhatsApp