आज के मुख्य समाचार

05-Sep-2019 12:26:19 pm
Posted Date

शताब्दी रॉय ने ईडी को लौटाए 30 लाख रुपए

0-सारदा घोटाला
कोलकाता,05 सितंबर । तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की सांसद और पश्चिम बंगाल की जानी-मानी एक्ट्रेस शताब्दी रॉय ने प्रवर्तन निदेशालय को 30.64 लाख रुपए लौटा दिए हैं. शताब्दी को ये रकम सारदा कंपनी के ब्रांड एंबेसेडर के तौर पर दिए गए थे. सारदा घोटाले में ईडी की कई दौर की पूछताछ के बाद पश्चिम बंगाल के वीरभूम से टीएमसी सांसद ने बुधवार को ये पैसे लौटाए. कोलकाता में मीडिया के साथ बातचीत में इसकी पुष्टि करते हुए शताब्दी रॉय ने बताया कि उन्होंने यह रकम लौटा दी है.
सारदा घोटाले में कई बार पूछताछ के बाद टीएमसी सांसद ने इसी साल 31 जुलाई को ईडी को यह रकम लौटाने की इच्छा जाहिर की थी. ईडी के सूत्रों ने कहा कि उन्हें 30.64 लाख रुपए का बैंक ड्राफ्ट मिला है. यह ड्राफ्ट बुधवार को एजेंसी के दफ्तर में रिसीव किया गया. इसके बाद जब मीडिया ने तृणमूल सांसद से पैसे के बार में बात की तो उन्होंने कहा, हां मैंने पैसे भेज दिए हैं.
अभिनेत्री से राजनेता बनीं शताब्दी रॉय सारदा चिटफंड कंपनी की ब्रांड एंबेसेडर रही हैं. यह कंपनी साल 2013 में बंद हो गई थी. सारदा चिटफंड कंपनी का घोटाला सामने आने के बाद पहले बंगाल पुलिस की एसआईटी ने इस मामले की जांच का जिम्मा अपने हाथ में लिया था. बाद में सुप्रीम कोर्ट के हस्तक्षेप से केंद्रीय जांच ब्यूरो यानी सीबीआई को इस घोटाले की जांच करने का काम दिया गया. हाल ही में सीबीआई ने सारदा घोटाला और नारद स्टिंग केस की जांच का काम तेज किया है. सीबीआई ने नारद स्टिंग केस में तृणमूल कांग्रेस के सांसदों, मंत्रियों समेत 10 लोगों को समन भेजा है.

Share On WhatsApp