आज के मुख्य समाचार

04-Sep-2019 12:32:24 pm
Posted Date

गिरफ्तारी के बाद सडक़ों पर उतरे शिवकुमार के समर्थक, बसों में की तोडफ़ोड़

0-स्कूल-कॉलेज बंद
बेंगलुरु,04 सितंबर । कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार की गिरफ्तारी के बाद उनके समर्थक हिंसा पर उतर आए हैं। कर्नाटक में जगह-जगह विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने रामनगर इलाके में बसों को निशाना बनाया है। समर्थकों ने कई बसों पर पथराव किया और 2 बसों को आग के हवाले कर दिया है। रामनगर पुलिस ने बसों और सार्वजनिक वाहनों के संचालन पर रोक लगा दी है।
वहीं बेकाबू हो रहे हालात को देखते हुए प्रशासन ने स्कूल कॉलेज को अगले आदेश तक बंद कर दिया है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कर्नाटक में कई जगहों पर प्रदर्शन करने की अपील की है। स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल को तैनात किया गया है। रामनगर इलाके में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। इसके साथ ही आज रामनगर के सभी स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे।
कांग्रेस के कार्यकर्ता आज भी प्रदर्शन कर सकते हैं। एहतिहात के तौर पर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है। इसके साथ ही रैपिड एक्शन फोर्स (आरएएफ) की एक टीम को भी तैनात किया गया है।
कांग्रेस के संकटमोचक डीके शिवकुमार की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली से कर्नाटक तक कोहराम मच गया। बैंगलुरु में गिरफ्तारी की खबर आते ही डीके शिवकुमार के समर्थक सडक़ पर उतर आए। बेकाबू समर्थकों ने सडक़ जाम कर सरकारी बसों को आग के हवाले कर दिया।
डीके शिवकुमार को मंगलवार शाम ईडी ने दबोच लिया। दिल्ली में चार दिन से उनकी पूछताछ हो रही थी। गणेश चतुर्थी को ईडी दफ्तर जाते वक्त डीके शिवकुमार रो पड़े थे। गिरफ्तारी के बाद डीके शिवकुमार ने ट्वीट कर गिरफ्तारी को बदले की कार्रवाई बताया। डीके शिवकुमार ने कहा था, मैं अपने बीजेपी के मित्रों को बधाई देता हूं कि उन्होंने मुझे गिरफ्तार करने के मिशन को सफलतापूर्वक पूरा किया। मेरे खिलाफ आईटी और ईडी केस राजनीतिक रूप से प्रेरित है। मैं बीजेपी की बदले की कार्रवाई का शिकार हूं।

Share On WhatsApp