छत्तीसगढ़

24-Aug-2018 5:39:42 am
Posted Date

छात्रा से अश्लील हरकत करने वाला प्रोफेसर गिरफ्तार

बिलासपुर। महाविद्यालय में छात्रा से छेड़छाड़ के मामले में फरार आरोपी प्रोफेसर रूपचंद अग्रवाल को बिल्हा पुलिस ने सक्ती से गिरफ्तार कर लिया। वह अपने रिश्तेदार के घर में छिपकर रह रहा था। प्रोफेसर को न्यायालय में पेश किया गया है। न्यायालय ने उम्र को देखते हुए आरोपी को जमानत दे दी। बिल्हा के महाराजा अग्रसेन महाविद्यालय में अध्यनरत एक छात्रा ने 4 अगस्त को कॉलेज के प्राध्यक पर अश्लील हरकत करने का आरोप लगाया था। छात्रा ने प्रोफेसर की कही गई बात को मोबाइल में रिकार्ड होने की बात बताई थी। छात्रा की शिकायत पर बिल्हा पुलिस ने एट्रोसिटी (एसटी/एससी) एक्ट व भादवि की धारा 354 की के तहत अपराध दर्ज किया था। एफआईआर दर्ज होने के बाद से 61 वर्षीय प्रोफेसर रूपचंद अग्रवाल फरार हो गया था। आरोपी की तलाश में पुलिस उसके रिश्तेदारों के घर लगातार दबिश दे रही थी। इस बीच बिल्हा पुलिस को सूचना मिली की वह सक्ती में अपने रिश्तेदार के घर छिपा हुआ है। पुलिस टीम ने वहां दबिश देकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। उसे अजाक थाने के सुपुर्द किया गया।
छात्र से छेड़छाड़ और मारपीट, आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार : एक छात्रा से छेड़छाड़ और मारपीट कर युवक फरार हो गया था। उसे पकडऩे के लिए सरकंडा पुलिस ने हिकमत से काम लिया। उसे छात्रा के जरिए मोबाइल पर कॉल करके मिलने बुलवाया। जैसे ही युवक पहुंचा, पुलिस के चंगुल में फंस गया। पुलिस ने उसे धारा 354 के तहत गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी पटना में इंजिनियरिंग का छात्र है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, 17 जुलाई को सरकंडा की एक छात्रा से बिहार विष्णुपुर सीतामढ़ी निवासी अमन कुमार निराला (23) पिता साधुशरण शाह ने फेसबुक पर दोस्ती की।
दोनों की दोस्ती बढ़ी तो अमन छात्रा से मिलने बिलासपुर पहुंचा। उसने कॉल करके छात्रा को सरकंडा नूतन चौक पर बुलवाया। वह अपनी सहेली के साथ पहुंची। अमन ने उसे अपने साथ सैर-सपाटे पर चलने कहा। इनकार करने पर वह जोर जबरदस्ती पर उतर गया। छात्रा के शोर मचाने पर उससे मारपीट कर दी और भाग गया। छात्रा की रिपोर्ट पर सरकंडा पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ अपराध दर्ज कर मामले को जांच में लिया। लेकिन आरोपी युवक पुलिस के हाथ नहीं आ रहा था। इस पर पुलिस ने उसे पकडऩे की योजना बनाई। छात्रा के जरिए उसके मोबाइल पर कॉल करवाकर उसे मिलने के बुलवाया। आरोपी युवक छात्रा से मिलने शहर पहुंचा तो पहले से सिविल ड्रेस में तैनात पुलिस ने उसे मौके पर धर दबोचा। आरोपी युवक को अदालत के आदेश पर जेल भेज दिया गया है।

Share On WhatsApp