छत्तीसगढ़

01-Jul-2024 11:44:49 am
Posted Date

साइबर सेल, थाना कोतवाली और जूटमिल पुलिस ने संयुक्त टीम ने बाइक चोर गिरोह को दबोचा

  • गिरफ्तार 04 आरोपियों में दो बाइक चोर और दो चोरी की बाइक के खरीदार शामिल
  • आरोपियों से चोरी की पांच मोटरसाइकिलें बरामद
रायगढ़।  पुलिस अधीक्षक दिव्यांग कुमार पटेल द्वारा बाइक चोरी एवं संपत्ति संबंधी अपराधों में कमी लाने पूर्व में संपत्ति संबंधी अपराधों में चालान हुए आरोपियों की धर पकड़ के लिए साइबर सेल तथा थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया है। निर्देशों के पालन में डीएसपी साइबर सेल अभिनव उपाध्याय के नेतृत्व में साइबर सेल की टीम मुखबिर लगाकर संदेहियों पर निगाह रखे हुए है कि आज कबीर चौक, जूटमिल में पूर्व में चोरियों में चालान हुए अनिल मिश्रा को चोरी की बाइक की बिक्री के लिए चर्चा करने की सूचना मिली। पुलिस अधीक्षक के निर्देशन पर डीएसपी अभिनव द्वारा थाना कोतवाली, जूटमिल और साइबर सेल की टीम तैयार कर संदेही को धर दबोचा गया। संदेही से कड़ी पूछताछ में अपने साथी घरघोड़ा के महावीर सोनवानी और दो अन्य लड़कों के साथ मिलकर मोटरसाइकिल और पिकअप चोरी करना बताया और गत दिनों 21 जून के दोपहर पुराना शनि मंदिर रायगढ़ के पास से स्प्लेंडर प्लस मोटरसाइकिल सीजी 13 जेड 7327 को चोरी कर घर में छिपा कर रखना बताया। आरोपी अनिल मिश्रा के मेमोरेंडम पर उसके घर पर दबिश देकर चोरी मोटरसाइकिल स्प्लेंडर प्लस सीजी 13 जेड 7327 की जप्ती की गई।
आरोपी अनिल मिश्रा से मिली जानकारी पर आरोपी महावीर सोनवानी के सकुनत घरघोड़ा में जाकर संयुक्त टीम द्वारा दबिश दिया गया। आरोपी महावीर सोनवानी के पास एक सीडी डीलक्स और एक अवेंजर मोटरसाइकिल मिली जिसे जप्ती की गई। आरोपी ने इसके अतिरिक्त उसके साथियों के साथ मिलकर चोरी की गई दो और मोटरसाइकिल जिसमें हीरो पैशन प्रो को घरघोड़ा निवासी नंदू चौहान को रु.5000 में तथा घरघोड़ा निवासी तस्लीम खान को एक हीरो एचएफ डीलक्स की बिक्री करना बताया। आरोपी महावीर सोनवानी से मिली जानकारी पर आरोपी नंदू चौहान और तस्लीम खान के घर दबिश देकर चोरी की मोटरसाइकिल की बरामद की गई है। आरोपियों द्वारा चोरी की मोटरसाइकिल खरीदने पर प्रकरण में धारा 411, 34 आईपीसी जोड़ा गया। थाना कोतवाली में शनि मंदिर चोरी के अपराध में प्रार्थी राम कुमार निवासी धांगरडीपा कोतवाली के रिपोर्ट पर अपराध क्रमांक 382/2024 धारा 379 आईपीसी + 34, 411 आईपीसी कायम किया गया है, मामले में गिरफ्तार चारों- आरोपी अनिल मिश्रा, महावीर सोनवानी, तस्लीम खान उर्फ गोलू और नंदू चौहान को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजो गया है। आरोपी अनिल मिश्रा पर थाना कोतवाली में वर्ष 2008 से अब तक चोरी के 06 मामले दर्ज हैं तथा थाना जूटमिल के पिकअप चोरी मामले में फरार चल रहा था।
पुलिस अधीक्षक दिव्यांग कुमार पटेल के दिशा निर्देशन एवं नगर पुलिस अधीक्षक आकाश शुक्ला एवं साइबर सेल डीएसपी अभिनव उपाध्याय के मार्गदर्शन पर कार्यवाही में थाना प्रभारी कोतवाली सुखनंदन पटेल, थाना प्रभारी जूटमिल निरीक्षक मोहन भारद्वाज, प्रधान आरक्षक दिलीप भानु, थाना कोतवाली एवं साइबर सेल के प्रधान आरक्षक राजेश पटेल, बृजलाल गुर्जर, आरक्षक महेश पंडा, प्रशांत पंडा, पुष्पेंद्र जाटवर, विकास प्रधान, सुरेश सिदार, नवीन शुक्ला, रविंद्र गुप्ता, विक्रम सिंह और प्रताप बेहरा, थाना कोतवाली, थाना जूटमिल स्टाफ की अहम भूमिका रही है।
गिरफ्तार आरोपी-
(1) अनिल मिश्रा पिता कृष्णा मिश्रा उम्र 34 साल निवासी जूटमिल थाना के पीछे डॉक्टर घुलिया के घर के पास थाना जूटमिल
(2) महावीर सोनवानी पिता फूलचंद सोनवानी उम्र 23 साल निवासी वार्ड क्रमांक 4 अंबेडकर नगर घरघोड़ा थाना घरघोड़ा 
(3) तस्लीम खान उर्फ गोलू पिता समीर खान उम्र 24 साल निवासी वार्ड क्रमांक 13 घरघोड़ा थाना घरघोड़ा
(4) नंदू चौहान पिता रूप साय चौहान उम्र 19 साल निवासी हनुमान चौक थाना घरघोड़ा
जप्त 05 बाइक-
स्प्लेंडर प्लस मोटरसाइकिल सीजी 13 जेड 7327, एक सीडी डीलक्स, एक अवेंजर मोटर सायकल, हीरो पैशन प्रो, एक हीरो एचएफ डीलक्स कुल जुमला- डेढ लाख रूपये।

Share On WhatsApp