छत्तीसगढ़

01-Jul-2024 11:41:37 am
Posted Date

चक्रधर समारोह के गरिमामय आयोजन हेतु प्राप्त सुझावों के अनुसार होगा कार्यक्रम-कलेक्टर कार्तिकेया गोयल

  • 39 वें चक्रधर समारोह के आयोजन की तैयारियां शुरू, कलेक्ट्रेट में हुयी बैठक, आयोजन को लेकर लिए गए सुझाव

रायगढ़।  39 वें चक्रधर समारोह के आयोजन की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। 07 सितंबर गणेश चतुर्थी के दिन से समारोह की शुरुआत होगी। समारोह की रूपरेखा तैयार करने आज कलेक्ट्रेट में कलेक्टर एवं चक्रधर समारोह आयोजन समिति के अध्यक्ष कार्तिकेया गोयल की अध्यक्षता में बैठक हुई। जिसमें रायगढ़ राजपरिवार के सदस्य, जनप्रतिनिधि, कला और खेल प्रेमी, मीडिया प्रतिनिधियों सहित गणमान्य नागरिक शामिल हुए। बैठक में पुलिस अधीक्षक दिव्यांग पटेल, सीईओ जिला पंचायत जितेन्द्र यादव, अपर कलेक्टर राजीव कुमार पाण्डेय उपस्थित रहे। बैठक में समारोह स्थल के चयन व अवधि और कार्यक्रम की रूपरेखा और कलाकारों के चयन के संबंधी बिंदुओं पर सुझाव लिए गए।
कलेक्टर गोयल ने कहा कि रायगढ़ कलाधानी है, चक्रधर समारोह पूरे देश के कलाप्रेमियों के बीच एक विशेष स्थान रखता है। जिला प्रशासन चक्रधर समारोह के गरिमामयी आयोजन को लेकर प्रतिबद्ध है। कार्यक्रम के आयोजन को लेकर सभी से सुझाव लिए जा रहे हैं। जिसके आधार पर समारोह के आयोजन को अंतिम रूप दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि प्रशासन द्वारा चक्रधर समारोह की अब तक की यादों को सहेजने के लिए एक पुस्तिका तैयार की जा रही है इसमें पिछली फोटोज और लेखों को संग्रहित किया जाएगा। इसी के साथ उन्होंने आयोजन में प्रशासन के साथ शहर के समाजसेवी संस्थाओं से भी सहयोग की बात कही। सीईओ जिला पंचायत जितेन्द्र यादव ने समारोह के आयोजन में प्रतिदिन के कार्यक्रम के आयोजन और स्थानीय कलाकारों के साथ स्कूली बच्चों को भी अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए मंच प्रदान किए जाने की बात रखी।
बैठक में चक्रधर समारोह के आयोजन पर उपस्थित जनों ने अपने विचार रखे। कार्यक्रम का आयोजन पूर्व की भांति रामलीला मैदान में किए जाने की बात रखी गई। जिस पर वहां खिलाडिय़ों को आयोजन के पश्चात मैदान को लेकर होने वाली असुविधा का पक्ष भी खेल प्रेमियों के द्वारा दिया गया, साथ ही आयोजन के पश्चात मैदान को खिलाडिय़ों को पुन: व्यवस्थित करने का सुझाव दिया गया। चक्रधर समारोह के आयोजन के समयावधि के संबंध में पूर्व की भांति 10 दिनों तक समारोह आयोजित किए जाने का मत रखा गया। इसी के साथ स्थानीय कलाकारों को भी मंच प्रदान करने का सुझाव दिया गया। खेल प्रतियोगिताएं भी चक्रधर समारोह के आयोजन का हिस्सा रही हैं। इसी क्रम में इस वर्ष भी कुश्ती और कबड्डी प्रतियोगिताएं आयोजित करने का सुझाव दिया गया। बैठक में शामिल कुछ सदस्यों के द्वारा आयोजन शहीद कर्नल विप्लव त्रिपाठी स्टेडियम, नटवर स्कूल मैदान व नगर निगम ऑडिटोरियम में किए जाने की भी बात रखी गयी।
.बैठक में उर्वशी देवी, प्रिंसेस विजयश्री देवी सिंह, जगदीश मेहर, नेता प्रतिपक्ष नगर निगम पूनम सोलंकी, सुभाष पाण्डेय, नटवर सिंघानिया, मनोज श्रीवास्तव, दिनेश जायसवाल, संतोष अग्रवाल, प्रो.अम्बिका वर्मा, दीपक पाण्डेय, देवेश शर्मा, तन्मय दास गुप्ता, हुतेन्द्र शर्मा, युवराज सिंह आजाद, नरेश शर्मा, एच.आर.तिवारी, सनत, अविनाश पाठक, राजेश जैन, अमित गुप्ता, शेख ताजीम, रोहिताश्व बेहरा, श्याम देवकर, शैलेष राज सिंह, बासंती वैष्णव, चंद्रा देवांगन, राकेश शर्मा, दीपक चंद्र दास, राजेश पटनायक, महावीर अग्रवाल, अनुपम पाल, बलवीर शर्मा, सुरेन्द्र पांडेय, दक्ष कुमार यादव, प्रदीप कुमार श्रृंगी, सुरेन्द्र कुमार, अनिल गोड़, हेमचन्द गुप्ता, खिरेन्द्र कुमार पटेल, शिबि पाण्डेय, संयुक्त कलेक्टर ऋषा ठाकुर, एसडीएम रायगढ़ प्रवीण तिवारी, डिप्टी कलेक्टर एवं प्रभारी सहायक आयुक्त आदिवासी महेश शर्मा, सहायक संचालक खनिज राजेश माल्वे, खेल अधिकारी अमित सिंह मरकाम, प्राचार्य राजेश डेनियल, एएफओ राबिया खान, सहायक संचालक मत्स्य एम.के.पाटले, मनीष पवार, डी.आर.खर्रा, महेश पटेल, एसपीओ पीडब्लूडी एम.एस.नायक उपस्थित रहे।

 

Share On WhatsApp