आज के मुख्य समाचार

28-Jun-2024 10:20:40 am
Posted Date

आकाशीय बिजली की चपेट में आने से दो की हुई मौत

  • सोहागौली गांव के अलग अलग पूरवे में हुआ हादसा

कुड़वार सुल्तानपुर 28 जून (आरएनएस)। बारिश के समय घर से निकलना अधेड़ महिला व किशोरी को महंगा पड़ गया। आकाशीय बिजली की चपेट में आने से दोनो झुलस गए।गंभीर हालत में परिजन लेकर सीएचसी पहुंचे जहा मौजूद चिकित्सक ने दोनो को मृत घोषित करते हुए पुलिस को सूचना दी।
          शुक्रवार को स्थानीय थाना क्षेत्र के सरैया सोहगौली निवासी कुशुम(46)पत्नी स्व राम प्रकाश पानी की बरसात शुरू होने पर दरवाजे पर आम के पेड़ के नीचे बंधे जानवरो को हटाने के लिए निकली।तभी अचानक कडक़ी आकाशीय बिजली की चपेट में आ गई । गंभीर हालत परिजन लेकर स्थानीय सीएचसी पहुंचे जहा मौजूद चिकित्सक ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। मृतका की दो विवाहित संताने वर्षा व मधु है।मृतका के पति की मौत 12 वर्ष पहले हो चुकी है।
    वही दूसरी घटना में नैशी (13)पुत्री संतोष कुमार तिवारी निवासी पूरे भवन सोहगौली बारिश शुरू होने के बाद घर से बाग की तरफ जा रही थी।घर से चंद कदम दूरी पर आकाशीय बिजली की चपेट में आ गई।गंभीर हालत में परिजन लेकर सीएचसी पहुंचे जहा मौजूद चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया।मृतक किशोरी के दो भाई सुंदरम व वेदांश है।मृतका के पिता रोजगार के सिलसिले में बंबई में रहते है।घटना से मृतका की मां राधा सहित परिजनो का रो रो कर बुरा हाल है।दोनो मृतकों की सूचना चिकित्सक ने स्थानीय पुलिस को दी।चिकित्सक की सूचना पर पहुंचे उपनिरीक्षक राम विलास यादव,चंद्र कुमार शुक्ला ने शव का पंचनामा करके पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।वही घटना की जानकारी होते ही तहसीलदार सदर हृदयराम तिवारी,राजस्व निरीक्षक गजाधर प्रसाद,लेखपाल शैलेंद्र श्रीवास्तव व राजेश श्रीवास्तव ने अस्पताल पहुंचकर जानकारी हासिल की। तहसीलदार ने बताया कि मृतकों के परिवार को दैवीय आपदा के तहत सहायता राशि दिलाई जाएगी।

Share On WhatsApp