आज के मुख्य समाचार

25-Jun-2024 9:13:58 am
Posted Date

इन्वर्टर बना जानलेवा, शॉर्ट सर्किट से घर में लगी आग, पति-पत्नी समेत परिवार के चार लोगों की मौत

नई दिल्ली । दिल्ली के प्रेम नगर इलाके में एक घर में आग लगने से परिवार के चार सदस्यों की मौत हो गई। मृतकों में पति-पत्नी और दो बेटे शामिल हैं। आग की घटना से इलाके में हडक़ंप मच गया। घर में आग की घटना सुबह करीब साढ़े तीन बजे हुई है। सूचना मिलते ही घटनास्थल पर फायर ब्रिगेड की टीम पहुंच गई। दमकल की दो गाडिय़ों के जरिए आग पर काबू पा लिया गया।
दिल्ली फायर सर्विस अधिकारी के मुताबिक, घर में लगी आग को बुझा दिया गया है। हादसे में चार लोगों की मौत हुई है। सभी को अस्पताल ले जाया गया था, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। आग लगने का कारण इनवर्टर में शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। मौके पर पहुंची पुलिस हादसे की जांच कर रही है। शवों को पोस्ट मार्टम के लिए भेजा गया है।
मकान में लगी आग ने देखते ही देखते विकराल रूप धर लिया था। स्थानीय लोगों के मुताबिक, आग की लपटों के साथ घर में धुआं भर गया। शुरूआती जांच में पता चला है कि आग इनवर्टर में शॉट सर्किट के कारण लगी है। जिस जगह इनवर्टर लगा था वहीं सोफा भी रखा हुआ था। इनवर्टर में अचानक शॉट सर्किट की वजह से निकली चिंगारी से सोफे में आग लग गई। सोफे के कवर से निकला धुआं घर में फैल गया। हादसे में परिवार के चार सदस्यों की मौत हो गई। मृतकों में हीरा सिंह उनकी पत्नी नीतू सिंह उनके दो बेटे रॉबिन (22) और लक्ष्य (21) शामिल हैं।

 

Share On WhatsApp