छत्तीसगढ़

29-Jun-2018 12:36:54 pm
Posted Date

जोगी ने प्रदेश नेताओं को दिल्ली बुलाया, चुनाव चिन्ह के लिए आयोग से मिलेंगे

रायपुर । जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के सुप्रीमो अजीत जोगी स्वास्थ्य सुधरने के बाद फिर से सक्रिय हो गए हैं। नई दिल्ली में उनसे पार्टी के नेता और पदाधिकारियों की मुलाकात का सिलसिला भी लगातार जारी है। स्वस्थ होने के बाद श्री जोगी अब चुनावी तैयारियों में जुट गए हैं। पार्टी के सिंबाल के लिए आगामी 6 जुलाई को प्रदेश के नेताओं को दिल्ली बुलाया गया है। इसके बाद चुनाव चिन्ह की मांग को लेकर चुनाव आयोग से अगले दिन मुलाकात का कार्यक्रम है। खबर है कि श्री जोगी ने अब पार्टी सिंबाल के लिए नारियल की जगह धान की बाली का विकल्प भी पेश करेंगे। इस बीच एक बड़ा बदलाव करते हुए पार्टी के अल्पसंख्यक विभाग के चेयरमेन ओमान अकरम ने श्री जोगी के ओएसडी पद से हटाकर राहुल रउफी को हटाकर अल्पसंख्यक विभाग का महामंत्री नियुक्त कर दिया है।
अजीत जोगी पिछले लगभग एक महीने से स्वास्थ्य बिगडऩे के कारण चुनावी तैयारियों और पार्टी की गतिविधियों से दूर हो गए थे। इस दौरान प्रदेश में पार्टी की गतिविधि भी कुछ कम हो गई थी। अब स्वस्थ होने के बाद वे पुन: सक्रिय हो गए हैं। अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद वे दिल्ली में ही रहकर फिजियोथेरेपी ले रहे थे। लेकिन इस दौरान पार्टी पदाधिकारियों से उनकी मुलाकात और पार्टी की चुनावी तैयारियों को लेकर चर्चा होती रही। अब पार्टी ने अपनी गतिविधियों में तेजी लाते हुए पार्टी चुनाव चिन्ह के लिए बड़े नेताओं और पदाधिकारियों को 6 जुलाई को दिल्ली आने को कहा है। इसके बाद 7 जुलाई को पार्टी के नेता चुनाव आयोग से मिलकर सिंबाल आबंटन करने निवेदन करेंगे। सिंबाल मिलने के बाद 10 जुलाई के बाद श्री जोगी की रायपुर लौटने की संभावना है। इस दौरान उनके रायपुर लौटने पर भव्य स्वागत की तैयारी की जा रही है, इस अवसर पर जकांछ मेगा शो का आयोजन करेगा।
राहिल रउफी को ओएसडी पद से हटाया
इधर एक बड़ा बदलाव करते हुए राहिल रउफी को श्री जोगी के ओएसडी पद से हटा दिया गया है और उसे अल्पसंख्यक विभाग का महामंत्री नियुक्त किया गया है। यह नियुक्ति अल्पसंख्यक विभाग के चेयरमेन ओमान अकरम ने श्री जोगी के आदेशानुसार किया है। परदे के पीछे चर्चा है कि वरिष्ठ और पूर्व पुलिस अधिकारियों ने श्री जोगी को फीडबैक दिया था कि आपराधिक छबि के पदाधिकारियों को अपनी पार्टी से दूर रखें तथा इसी बीच आरंग में रेत माफियों की लड़ाई भी सामने आई थी जिसमें सतनामी और मुस्लिम समाज के बीच विवाद हुआ था जिसमें राहिल रउफी शामिल हो गए थे। इसे देखते हुए भी उसे ओएसडी के पद से हटाया गया।
विधानसभा घेराव के लिए आज बैठक
इस बीच कई मांगों को लेकर जकांछ ने आगामी विधानसभा सत्र के दौरान 4 जुलाई को विधानसभा घेराव करने के मुद्दे पर तैयारी के लिए आज दोपहर बाद पार्टी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों की बैठक बुलाई गई है। बैठक में घेराव के लिए रणनीति तय की जाएगी।

Share On WhatsApp