छत्तीसगढ़

05-Jan-2019 11:26:03 am
Posted Date

कही भी कचरा सडक़ पर दिखा, तो रामकी गु्रप कंपनी एवं निगम के सुपरवाईजरों पर होगी कड़ी कार्यवाही

0 आयुक्त ने दिये कड़े निर्देश 
रायपुर, 05 जनवरी । नगर पालिक निगम रायपुर के आयुक्त रजत बंसल ने कड़े निर्देश देते हुए कहा कि कही भी कचरा सडक़ पर दिखा तो डोर टू डोर कचरा कलेक्षन कार्य हेतु अनुबंधित कंपनी मेसर्स एमएसडब्ल्यू साल्युशन्स लिमिटेड रामकी गु्रप फर्म एवं संबंधित क्षेत्र में नगर निगम रायपुर के सफाई सुपरवाईजरों पर कडी कार्यवाही की जायेगी। इसलिए कंपनी प्रबंधन एवं निगम के सुपरवाईजर पूरी गंभीरता व ईमानदारी के साथ मॉनिटरिंग करके सफाई संबंधी दायित्वो का निर्वहन सुनिश्चित कर लें। 
आज नगर निगम आयुक्त बंसल ने नगर निगम के जोन 2 कार्यालय पहुंचकर जोन 2 कमिश्नर संतोष पांडे रामकी गु्रप कंपनी के लोकल हेड योगेष, निगम स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बीके मिश्रा, जोन 2 स्वास्थ्य अधिकारी बारोन बंजारे, जोन सहायक अभियंता रघुमणी प्रधान सहित रामकी गु्रप के जोन 2 क्षेत्र के सफाई सुपरवाईजरों, जोन 2 के निगम सफाई सुपरवाईजरों की जोन 2 के सभी वार्डो में डोर टू डोर कचरा कलेक्षन के कंपनी के कार्यो की बैठक लेकर गहन समीक्षा की एवं व्यवस्था सुधार के संबंध में निगम अधिकारियों एवं कंपनी प्रतिनिधियों को कडे निर्देश दिये। 
आयुक्त बंसल ने रामकी गु्रप कंपनी के लोकल हेड योगेष को निर्देशित किया कि कंपनी के कार्य को सही व ईमानदारी से नहीं करने वाले सफाई सुपरवाईजरों को कंपनी प्रबंधन तत्काल हटाने की कडी कार्यवाही करें एवं सफाई का कार्य अच्छी तरह गंभीरता व ईमानदारी से दायित्व निर्वहन करने वाले सुपरवाईजरों को निगम क्षेत्र में कार्य पर तत्काल लगाये। आयुक्त ने कंपनी प्रबंधन को हर हाल में निगम क्षेत्र के जोन के सभी वार्डो में शत प्रतिशत घरों व दुकानों से प्रतिदिन नियमित रूप से एक नियत समय तय करके सम्पूर्ण क्षेत्र में डोर टू डोर कचरा कलेक्षन प्रभावी तरीके से करना प्राथमिकता के आधार पर सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। 
आयुक्त बंसल ने स्पष्ट निर्देशित किया कि  वे डोर टू डोर कचरा कलेक्षन व्यवहारिक रूप से प्रभावी तरीके से होने के बारे में कोई हीला हवाला या लापरवाही कर्तव्य निर्वहन में कदापि सहन नहीं करेंगे एवं डोर टू डोर कचरा कलेक्षन व्यवस्थित न होने इसमें लापरवाही होने एवं जोन क्षेत्र के वार्डो में कचरा सडक़ पर बिखरा पाये जाने पर जनशिकायत मिलने पर वे तत्काल जवाबदेही तय करके कंपनी प्रबंधन के संबंधित जिम्मेदार प्रतिनिधियों सहित नगर निगम के वार्ड सफाई सुपरवाईजरों पर नियमानुसार कडी कार्यवाही व्यवस्था सुधार हेतु करवाना सुनिश्चित करेंगे। 
सुनिश्चित बैठक में जोन 2 कमिश्नर पांडे ने कहा कि ऐसी शिकायतें मिलती रही है कि संबंधित अनुबंधित कंपनी के डोर टू डोर कचरा कलेक्षन करने वाले प्रबंधन के कर्मचारीगण नागरिको से सुखे गीले कचरे सहित लोहा आदि के कबाड भी प्राप्त कर लेते है एवं उन्हें खुले बाजार में व्यवसायिक लाभ अर्जन हेतु बेचने का कार्य करते है। इस हेतु संबंधित कंपनी प्रबंधन के अधिकारियों को अपने कर्मचारियों के दायित्व निर्वहन कार्य की मॉनिटरिंग सतत रूप से सुनिश्चित करवाने के निर्देश आयुक्त ने दिये। नागरिको को जानकारी देने निर्देशित किया गया कि कंपनी के कर्मचारियों द्वारा सूखा गीला कचरा के अलावा लोहा आदि कबाड मांगने पर उसकी षिकायत सीधे तत्काल कार्यवाही हेतु संबंधित जोन 2 कमिश्नर से करें एवं कंपनी के लोगो को सूखा व गीला कचरा पृथक पृथक दें व लोहा कबाड आदि न दें । इस संबंध में जनशिकायत मिलने पर कंपनी प्रबंधन के अधिकारियों को जनशिकायत सही होने पर जवाबदेही तय कर संबंधितों पर नियमानुसार कड़ी कार्यवाही सुनिश्चित करने की चेतावनी बैठक के दौरान दी गई। 

Share On WhatsApp