छत्तीसगढ़

02-Jan-2019 10:59:57 am
Posted Date

पुरानी पेंशन स्कीम पुन: लागू करने आंदोलन तेज

कोरबा 2 जनवरी । पेंशनविहीन कर्मचारियों की ओर से प्रदेश के शासकीय विभागों के कर्मचारी संगठन, रेलवे समेत अन्य ने एकजुटता दिखाते हुए पुरानी पेंशन स्कीम पुन: लागू करने आंदोलन तेज कर दिया है। उनका कहना है कि यदि सरकार आगामी लोकसभा चुनाव के पूर्व पुरानी पेंशन बहाली छत्तीसग? राज्य में नहीं करती है तो हमें सडक़ की लड़ाई लडऩे के लिए मजबूर होना पड़ेगा। 
छत्तीसग? अंशदायी पेंशन कर्मचारी कल्याण संघ के बैनर तले मंगलवार को काला दिवस मनाया गया। इस दौरान विभिन्न सरकारी दफ्तरों, स्कूलों व अन्य विभागों में अधिकारी.कर्मचारियों को काला फिता लगा कामकाज निपटाते देखा गया। सांकेतिक विरोध प्रदर्शित करते हुए उन्होंने पुरानी पेंशन योजना की बहाली के लिए हर संभव प्रयास में भागीदार बनने का संकल्प लिया। राष्ट्रीय अध्यक्ष विजय कुमार बंधु एवं प्रदेश के प्रांत प्रमुख राकेश सिंह के नेतृत्व एवं तमाम पेंशनविहीन कर्मचारियों के अथक प्रयास से पुरानी पेंशन बहाली प्राप्त करने के लिए तीन लाख साथी संकल्पित हैं। इसके लिए संभाग स्तर पर अलग-अलग टीमों का गठन भी किया गया है।
छत्तीसग? अंशदायी पेंशन कर्मचारी कल्याण संघ के संभाग प्रभारी मुकुंद उपाध्याय ने इस प्रदशर्न में स्वस्फूर्त सहयोग के लिए आभार जताते हुए कहा कि प्रदेश के पेंशनविहीन साथियों का हक दिलाने हर संभव ल?ाई लड़ी जाएगी। सभी संभागों के लिए टीम गठित की गई है, जिनके मार्गदर्शन में जिला व ब्लॉक में टीम गठन किया जाएगा। इस मूविंग को एक सप्ताह के भीतर पूर्ण किया जाना है, जिसमें सभी विभागों के कर्मचारियों को सरलता से एक मंच पर लाया जा सकता है। सभी साथियों ने स्वप्रेरित होकर दायित्वों का निर्वहन करने पर अपनी सहमति दी। संगठन को मजबूत बनाने के क्रम में पूर्व से गठित कर्मचारी संगठनों के पदाधिकारियों से कहा गया कि सभी संगठनों के माध्यम से कुछ सक्रिय सदस्यों की पुरानी पेंशन बहाली के लिए महत्वपूर्ण दायित्व सौंपा जाएगा।
प्रथम चरण में नवनिर्वाचित विधायकों से लिखित समर्थन प्राप्त कर उस समर्थन पत्र को मुख्यमंत्री के समक्ष रखा जाएगा। सदस्यों के मार्गदर्शन, सुझाव व संरक्षण में रणनीति तैयार कर जनवरी में प्रदेश स्तर पर विशाल जागरूकता कार्यशाला का आयोजन किया जाएगा, जिसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष विजय कुमार बंधु एवं समस्त प्रांतीय कार्यकारिणी सदस्य शामिल होंगे। राज्य में होने वाले विशाल कार्यशाला सम्मेलन किया जाना प्रस्तावित है। इसी कड़ी में राष्ट्रीय अध्यक्ष विजय कुमार बंधु के आव्हान पर एक जनवरी को देश में पुरानी पेंशन बहाली के लिए काला दिवस मनाय गया, जिसमें सभी विभाग के कर्मचारी.अधिकारी व शिक्षकों ने काली पट्टी लगाकर कार्य किया।

Share On WhatsApp