छत्तीसगढ़

01-Jan-2019 10:26:40 am
Posted Date

बिलासपुर ब्वॉयज बना 9-ए साइट फु टबॉल टूर्नामेंट का चैंपियन

बिलासपुर, 01 जनवरी । उर्दू स्कूल मैदान में खेले जा रहे अंउर-14 9-ए साइट फु टबॉल टूर्नामेंट का फाइनल सोमवार को खेला गया। इसमें बिलासपुर ब्वॉयज की टीम एसके जूनियर को 2-0 से मात दे चैंपियन बनी। साथ ही बादशाह स्पोर्टिंग क्लब ने 4-3 से सेवन स्टार को हराकर तीसरा स्थान हासिल किया।
मैच की शुरुआत में बिलासपुर ब्वॉयज के खिलाड़ी समर्थ दुबे जर्सी नंबर-10 ने चौथे व 18वें मिनट में गोल कर अपनी टीम को दो गोल के साथ मजबूती दी। मध्यांतर के बाद एसके जूनियर के खिलाडिय़ों को गोल करने के कई अवसर मिले, लेकिन उसे बिलासपुर टीम की रक्षा पंक्ति के खिलाडिय़ों को सफल होने नहीं दिया। इससे एसके जूनियर गोल करने में नाकाम रही। बिलासपुर ब्वायज ने 2-0 से जीत दर्ज की और खिताब अपने नाम किया। वहीं एसके जूनियर को उपविजेता के रूप में ही संतोष करना पड़ा।
हार्ड लाइन मैच बादशाह स्पोर्टिंग क्लब बापूनगर और सेवन स्टार के बीच खेला गया। प्रथम हाफ में सेवन स्टार टीम के खिलाड़ी जर्सी नंबर-7 ने मैच के 19वें मिनट में गोल किया। मध्यांतर के बाद बादशाह स्पोर्टिंग क्लब के खिलाड़ी गुलशन जर्सी नंबर-पांच ने गोल कर अपनी टीम को बराबरी पर ला खड़ा किया। मैच की समाप्ति तक दोनों ही टीम एक-एक की बराबरी पर रही। इससे टाई ब्रेकर के जरिए हार-जीत का निर्णय लिया गया। इस मैच में बादशाह स्पोर्टिंग क्लब ने 4-3 से जीत दर्ज कर तीसरा स्थान हासिल किया और कांस्य पदक अपने नाम किया। वहीं चौथे स्थान पर सेवन स्टार की टीम रही।
सेवन स्टार की ओर से तुषार, एल्विन मशीह ने और बादशाह स्पोर्टिंग क्लब की ओर से गुलशन, प्रियांश, टैटू ने गोल किया। सेवन स्टार के चिंटू, तुषार को बेस्ट खिलाड़ी का पुरस्कार दिया गया। एसके जूनियर के सुजल को बेस्ट हॉफ का पुरस्कार, मैन ऑफ द मैच बिलासपुर टीम के समर्थ कुमार दुबे को दिया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में मोहम्मद याकूब शेख डिविजनल खेल अधिकारी उपस्थित रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता डॉ.अजय सिंह अध्यक्ष जिला फुटबॉल संघ, अमरनाथ सिंह मंडल खेल सचिव, हेमंत परिहार सचिव तैराकी संघ बिलासपुर ने की। विशिष्ट अतिथि के रूप में विनोद जवाहर, राजेश रजक, अरशद खान के साथ ही एडवर्ड मसीह, सुनील राव, सानंद कुमार वस्त्रकार, भूपेंद्र टंडन, अनीश खान, अश्विनी कुमार दुबे उपस्थित रहे। मैच के निर्णायक संतोष कुमार, साईं निलेश, चेतन रजक, संदीप पटेल अभिषेक दुबे रहे। ये जानकारी संदीप पटेल ने दी।

Share On WhatsApp