छत्तीसगढ़

19-Dec-2018 12:47:40 pm
Posted Date

बगदेवा खदान हादसा : दो अधिकारियों पर गिरी गाज

० प्रारंभिक जांच के बाद हुई कार्रवाई
कोरबा 19 दिसम्बर । बगदेवा भूमिगत खदान में हुए हादसे में माइनिंग सरदार सहित तीन श्रमिकों की मौत मामले में प्रबंधन ने दो अधिकारियों के खिलाफ  सस्पेंशन की कार्रवाई की है। प्रारंभिक जांच के बाद अधिकारियों पर यह कार्रवाई सुनश्चित की गई है। दूसरी ओर कटघोरा पुलिस ने भी खदान में हुए हादसे की जांच तेज कर दी है।
बताया जाता है कि एसईसीएल के मैनेजिंग डायरेक्टर एपी पाण्डेय द्वारा बगदेवा खदान के सीनियर मैनेजर राधेलाल सिन्हा एवं डिप्टी मैनेजर माइनिंग ओमप्रकाश सिंह के खिलाफ आरंभिक जांच के बाद सस्पेंशन की कार्रवाई की गई है। दोनों अधिकारियों को बिना अनुमति के मुख्यालय न छोडऩे निर्देशित किया गया है। दूसरी ओर कटघोरा पुलिस ने भी इस मामले में जांच तेज कर दी है।
हादसे के बाद से ही अधिकारियों की लापरवाही की खबरें सामने आ रही थी। प्रबंधन ने हादसे की जांच तेजी से शुरू करते हुए इसका जिम्मा डीजीएमएस की टीम को दिया था। प्रारंभिक जांच में दोनों अधिकारियों की भूमिका लापरवाही के दायरे में मिली है। जिसके बाद उन पर कार्रवाई की गाज गिरी है। माना जा रहा है कि जांच के बाद अन्य अधिकारियों पर भी कार्रवाई हो सकती है। वहीं उक्त अधिकरियों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई आदेश जारी किया जा सकता है। पुलिस ने भी हादसे को लेकर कड़ी दर कड़ी जांच शुरू की है। जांच के बाद लापरवाह अफसरों के खिलाफ एफआईआर की कार्रवाई होने की भी संभावना बन गई है।

Share On WhatsApp