छत्तीसगढ़

19-Dec-2018 12:41:59 pm
Posted Date

कोहरे की वजह से रायपुर की 12 फ्लाइटें हुई प्रभावित, कई ट्रेनें विलंब से भी चल रही

रायपुर, 19 दिसंबर । भारत के छत्तीसगढ़,ओडिशा और आंध्रप्रदेश में हुई भारी बारिश के बाद अब तीनों राज्यों में सर्द हवाओं के साथ छाये घने कोहरे ने हवाई, रेल एवं सडक़ मार्ग को खासा प्रभावित किया। छत्तीसगढ़ में घने कोहरे की वजह से बुधवार को राजधानी रायपुर से दूसरे राज्यों में जाने एवं आनी वाली दर्जनभर फ्लाइट प्रभावित हुई, वहीं लंबी दूरी की कई ट्रेनें भी विलंब से चल रही है। इसके अलावा कोहरे के कारण सडक़ों पर भी गाडिय़ों का आवागमन कुछ घंटे प्रभावित रहा। 
छत्तीसगढ़ में पिछले दो दिन में हुई बारिश के बाद यहां सर्द हवाएं चलने  के साथ तापमान में भारी गिरावट आ गया है, जिसके चलते आज तडक़े से राजधानी रायपुर सहित प्रदेश के कई क्षेत्रों में घना कोहरा कई घंटो तक छाया रहा। घने कोहरे के कारण रायपुर के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट की दर्जन भर फ्लाइटें प्रभावित रहीं। कोहरा इतना अधिक था कि दूसरे राज्यों से रायपुर आने वाली फ्लाइटों में एक भी सुबह 10 बजे तक रायपुर एयरपोर्ट नहीं पहुंच पायी, वहीं रायपुर से भी एक भी फ्लाइट उड़ान नहीं भर पायी। इस तरह कोहरे के कारण रायपुर की प्रभावित हुई दर्जभर फ्लाइट में क्रमश: एयरइंडिया की 1, जेट की 2 एवं इंडिगो की करीब 9 फ्लाईटे प्रभावित हुई। 
इधर फ्लाइट के साथ-साथ आंध्रप्रदेश और ओड़ीशा होकर छत्तीसगढ़ आने एवं छग से होकर जाने वाली लंबी दूरी की ट्र्रेनों में भी कुछ ट्रेनें विलंब से चल रही है। वहीं छग प्रदेश में कोहरे के कारण तडक़े 5 बजे से लेकर सुबह करीब 9 बजे तक कोहरा छाया रहा। घना कोहरा छाये रहने के कारण सडक़ों पर आवागमन भी कई घंटे प्रभावित रहा। 

Share On WhatsApp