छत्तीसगढ़

19-Dec-2018 12:34:45 pm
Posted Date

सीएम कॉरकेड में 13 के बजाए चलेगी अब 9 वाहने

0-फिजूल खर्चो पर रोक की मुहिम
रायपुर, 19 दिसंबर । फिजूल खर्चों में रोक लगाने के अपने वायदे के अनुसार मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इसकी शुरूआत अपने साथ चलने वाले काफिले से करते हुए वाहनों की संख्या कम करवा दी है। मुख्यमंत्री के काफिले में अब तक 13 वाहनें चलती थी, जिसे कम करके 9 वाहन कर दिया गया है। 
राज्य की वित्तीय स्थिति सुधारने के लिए राज्य की कांग्रेस सरकार ने फिजूल खर्चों पर रोक लगाने का ऐलान कर दिया है। मुख्यमंत्री बनते ही भूपेश बघेल ने सबसे पहले फिजूल खर्चों पर रोक लगाने का ऐलान किया था। इसकी शुरूआत भी उन्होंने अपने ही काफिले से की है। बताया जाता है कि मुख्यमंत्री और राज्यपाल के काफिले में कम से कम 13 से 15 वाहनें चलती हैं। मुख्यमंत्री के काफिले में 13 वाहनें अब तक चलती आ रही है। भूपेश बघेल ने इस पर रोक लगाने का निर्देश दिया है। सूत्रों की माने तो मुख्यमंत्री श्री बघेल के निर्देश पर अति आवश्यक वाहनों को ही कॉरकेड में शामिल किया जाएगा। बताया जाता है कि सीएम श्री बघेल के निर्देश के बाद मुख्यमंत्री के कॉरकेड में शामिल 4 वाहनों को हटा दिया गया है, अब सीएम के कॉरकेड में केवल 9 वाहनें चलेगी। 
मुख्यमंत्री श्री बघेल ने एक और बेहतर निर्णय लेते हुए अधिकारियों को निर्देश दिया है कि अति आवश्यक होने पर ही उनके काफिले के लिए टै्रफिक रोकी जाए, अन्यथा आम नागरिकों की सुविधा को देखते हुए उनके काफिले के लिए 15-20 मिनट पूर्व से टै्रफिक न रोकी जाए। इसके अलावा उनके काफिले के रास्ते में यदि एंबुलेंस आती है तो सबसे पहले एंबुलेंस को निकाला जाए और इसके बाद उनके काफिले को गुजरने दिया जाए। मुख्यंत्री श्री बघेल के इस निर्णय का अब चौतरफा स्वागत हो रहा है। आम नागरिकों में भी इस बात का हर्ष और उत्साह देखा जा रहा है कि मुख्यमंत्री ने सबसे पहले आमजनों की सुविधा का ध्यान रखा है। बहरहाल मुख्यमंत्री श्री बघेल के इस निर्णय से विरोधियों की भी बोलती बंद हो गई है। 

Share On WhatsApp