छत्तीसगढ़

17-Dec-2018 11:14:05 am
Posted Date

छग में नेता प्रतिपक्ष कौन बनेगा, भाजपा में नाम पर चर्चा शुरू

रायपुर, 17 दिसंबर । छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव 2018 में करारी हार के बाद अब भाजपा विधानसभा में विपक्ष की भूमिका में नजर आएगी। विपक्षी पार्टी होने के साथ भाजपा में अब नेता प्रतिपक्ष के चयन को लेकर कवायद भी शुरू हो चुकी है। 
भाजपा से नेताप्रतिपक्ष के लिए सबसे पहले पूर्व मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह का नाम चल रहा है। डा. सिंह के अलावा वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, अजय चंद्राकर एवं पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष नारायण चंदेल के नाम की भी चर्चा है। हालांकि नेताप्रतिपक्ष कौन बनेगा इसका फैसला हाईकमान करेगा। नेताप्रतिपक्ष के चयन के लिए हाईकमान अपने पर्यवेक्षक भी यहां भेज सकता है। 
विदित हो कि भाजपा प्रदेश में 90 विधानसभा सीटों में से सिर्फ 15 सीटों पर ही जीत दर्ज की है। कांग्रेस की बात करें तो पिछले 3 साल के चुनाव  में कांग्रेस को जरूर हार का सामना करते हुए सत्ता से दूर रहना पड़ा लेकिन चुनाव में बढ़ते क्रम में क्रमश: 33, 37, 39  सीटों पर जीत दर्ज करते हुए छग विधानसभा चुनाव में आक्रामक रूप में नजर आई। लेकिन दूसरी ओर चुनाव 2018 में सिर्फ 15 सीटों के साथ विपक्ष की भूमिका में रहने वाली भाजपा काफी कमजोर स्थिति में नजर आ रही है। भाजपा अब 5 साल तक किस रूप में विपक्ष की भूमिका निभाएगी यह तो आने वाला समय ही बताएगा। 

Share On WhatsApp