छत्तीसगढ़

17-Dec-2018 10:45:58 am
Posted Date

पहली कैबिनेट में किसानों की कर्जमाफी का फैसला-बघेल

रायपुर, 17 दिसंबर । छत्तीसगढ़ कांग्रेस सरकार के घोषित मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज पत्रकारों से चर्चा में कहा कि मंत्रिमंडल का गठन होने के बाद मंत्रिमंडल की पहली ही बैठक में किसानों की कर्जमाफी का फैसला लिया जाएगा। 
राजीव भवन में आयोजित कांग्रेस विधायक दल की बैठक में आज छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के रूप में भूपेश बघेल का नाम घोषित किया गया है। वे 17 दिसंबर को राजधानी के साईंस कॉलेज मैदान में मुख्यमंत्री के पद एवं गोपनीयता की शपथ लेंगे। श्री बघेल ने कहा कि मुख्यमंत्री और मंत्री के शपथ के बाद मंत्रिमंडल का गठन होगा जिसके बाद सबसे पहली मंत्रिमंडल की बैठक में कांग्रेस के घोषणा पत्र में छत्तीसढ़ के किसानों के साथ किया कर्ज माफी का वादा को पूरा करेंगे और उक्त प्रस्ताव को मंजूरी देंगे। साथ ही पहली बैठक में कांग्रेस के घोषणा पत्र में शामिल अन्य मुद्दों पर भी चर्चा एवं निर्णय लिए जा सकते है।
भूपेश बघेल ने ट्वीट कर राहुल गांधी का आभार जताया:
छत्तीसगढ़ की कमान मिलने के बाद भूपेश बघेल ने पहला ट्वीट करते हुए  पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी का आभार जताया है। उन्होंने टवीट में लिखा है कि राहुल गांधी ने मुझे पहले बहुमत लाने की जिम्मेदारी दी और अब नवां छत्तीसगढ़ गढऩे का दायित्व सौंपा है। छत्तीसगढ़ की महान जनता को मैं विश्वास दिलाता हूं कि कांग्रेस की सरकार जन आकांक्षाओं, आशाओं व अभिलाषाओं को पूरी करने वाली सरकार होगी।  
मप्र के घोषित मुख्यमंत्री कमलनाथ ने फोन पर बघेल को दी बधाई:
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री पद के लिए भूपेश बघेल का नाम घोषित होने के बाद मध्यप्रदेश के घोषित मुख्यमंत्री कमलनाथ ने फोन पर श्री बघेल को बधाई एवं शुभकामनाएं दी। श्री बघेल ने भी कमलनाथ को मुख्यमंत्री बनने पर बधाई दी। दोनों ने फोन पर एक दूसरे को बधाई देने के साथ औपचारिक बातें की।  श्री बघेल और श्री कमलनाथ एक ही दिन कल 17 तारीख को मुख्यमंत्री के पद की शपथ लेंगे। 

Share On WhatsApp