छत्तीसगढ़

16-Dec-2018 1:01:43 pm
Posted Date

तापमान गिरा, भारी बारिश की संभावना

0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती है हवा
महासमुंद, 16  दिसम्बर ।  बंगाल की खाड़ी में बना फेथई तूफान का असर आज सुबह से जिले में देखने को मिल रहा है। मौसम बदलने के साथ ही तेज हवाएं चलने से तापमान में जबरदस्त गिरावट आई है और ठंड बढ़ गई है। मौसम विभाग की मानें तो फेथई तूफान सोमवार को आंध्रप्रदेश के तट से टकराएगा। जिससे प्रदेश के तापमान में और अधिक गिरावट आने के साथ ही बारिश होने की संभावना है। 
एरिया साइक्लोन वार्निंग सेंटर के निदेशक एस बालचंद्रन के अनुसार तमिलनाडु के समुद्र तट से करीब 900 किलोमीटर दूर बंगाल की खाड़ी में गहरे दबाव के क्षेत्र की वजह से तूफान फेथई बन रहा है। फेथई उत्तर पश्चिम दिशा की ओर आगे बढ़ रहा है। उन्होंने बताया कि जिस रफ्तार से तूफान फेथई आगे बढ़ रहा है यह 17 दिसंबर को ओंगोले और काकीनाड़ा के बीच आंध्रप्रदेश के तट को पार कर सकता है। इस दौरान भारी बारिश की संभावना है और हवाएं 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती हैं जिसका असर ओडिशा और छत्तीसगढ़ पर भी पड़ेगा। 
प्रदेश में बढ़ेगी ठंड
छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर सहित ओडिशा सीमा से लगे जिलों में तूफान का असर आज सुबह से ही देखने को मिल रहा है। जानकारी के मुताबिक शनिवार देर शाम से ही प्रदेश में तेज ठंडी हवाएं चलनी शुरू हो गई और रविवार को पूरा मौसम ही परिवर्तित हो गया। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार सोमवार को तूफान के आंध्रप्रदेश के समुद्री तट में टकराने के बाद और बदलाव आने की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक रायपुर संभाग के कुछ जगहों पर बादल छाए रहेंगे। वहीं प्रदेश में कहीं-कहीं हल्की बारिश भी हो सकती है। हालांकि बादलों की वजह से दिन का अधिकतम तापमान ज्यादा नहीं बढ़ेगा लेकिन हवा चलने से पूरे दिन ठंडक बनी रहेगी।

Share On WhatsApp