छत्तीसगढ़

05-Dec-2018 1:36:11 pm
Posted Date

चौक-चौराहों पर मवेशिया का डेरा, बढ़ रही दुर्घटनाएं

जगदलपुर, 05 दिसंबर । नगर में सडक़े पहले की अपेक्षा थोड़ी चौड़ी जरूर हो गई है और कुछ प्रमुख सडक़ोंं को छोड़ सडक़ बत्ती की भी सुविधा हो गई है लेकिन इसके बाद भी यातायात के दबाव से रात को दुर्घटनायें भी बढ़ रही है। इसका प्रमुख कारण यह है कि चौक चौराहों पर आवारा जानवर आराम करते रात को अधिक दिखते हैं। 
इन आवारा पशुओं के बैठे रहने व सडक़ बत्ती के न रहने से कई चौराहों पर अंधेरा छाया रहता है। जिसके कारण रात को तेजी से वाहन चलाने वाले वाहन चालक दुर्घटनाओं का प्रतिदिन शिकार हो रहे हैं। संजय बाजार क्षेत्र में तो और अधिक परेशानी लोगों को आने जाने में उठानी पड़ती है। दुकानों के बंद होने व सडक़ों पर थोड़ी चहल-पहल कम होने से बाजार में अत्याधिक मात्रा में उपस्थित आवारा पशु सडक़ों पर डेरा जमा लेते हैं और दुर्घटनाओं को आमंत्रित करते रहते हैं।
जानकारी के अनुसार आवारा पशुओं को कांजी हाऊस में पकड़ कर डालने के लिए पहले कुछ दिन निगम द्वारा अभियान चलाया गया था। लेकिन वर्तमान में यह व्यवस्था ठप्प पड़ गई है। इसके साथ ही आवारा पशुओं की संख्या और अधिक बड़ गई है। कुछ वर्षो पूर्व निगम ने काऊ केचर वाहन खरीदकर लोगों को आवारा पशुओं के आतंक से बचाने के लिए कार्रवाई की थी लेकिन अब आवारा पशुओं को पकडऩे के लिए कोई कार्रवाई नहीं हो रही है और लोग दुर्घटना का शिकार हो रहे हैं। 

Share On WhatsApp