छत्तीसगढ़

04-Dec-2018 12:53:43 pm
Posted Date

11 को 14 टेबलों में होगी मतगणना, रायपुर से पहुंचे मास्टर

बिलासपुर, 04 दिसंबर । मतगणना के लिए मास्टर टे्रनर रायपुर से पहुंचे। जिले के सात विधानसभा का मतगणना का 11 दिसंबर को शासकीय इंजीनियर महाविद्यालय के आईटी परिसर में होगा। इसकी टे्रनिंग देने के लिए राज्य मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय से मास्टर टे्रनर की टीम पहुंची है। मंगलवार को कलेक्टोरेट परिसर स्थित मंथन सभा कक्ष में मतगणना में जिन कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है उनको प्रशिक्षण दिया जा रहा है।
मतगणना के दौरान कर्मचारियों को कौन-कौन सी सावधानियां बरतनी है इसके बारे में मास्टर टे्रनर विस्तार से जानकारी दे रहे हैं। प्रशिक्षण में जिला निर्वाचन अधिकारी पी.दयानंद और साथ सात विधानसभाओं के रिटर्निंग आफिसर समेत सहायक प्रवेक्षकों, गणना सहायकों आदि उपस्थित है। प्रशिक्षण लेने वालों में मरवाही विधानसभा क्षेत्र के आरओ विजय दयाराम के, कोटा विधानसभा सभा के आरओ फरिहा आलम सिद्दीकी, तखतपुर विधानसभा क्षेत्र के आरओ बीएस उईके, बिलासपुर विधानसभा के आरओ पी. दयानंद, बेलतरा विधानसभा के आरओ सौमिल रंजन चौबे, मस्तूरी विधानसभा के आरओ डीआर डाहिरे, बिल्हा विधानसभा के आरओ राजेन्द्र कुमार गुप्ता मौजूद रहे। 
14 टेबलों में होगी गणना : शासकीय इंजीनियरिंग महाविद्यालय में 11 दिसंबर को सात विधानसभाओं के मतगणना सुबह 8 बजे से प्रारंभ होगी। प्रत्येक विधानसभा में मतगणना के लिए 14-14 टेबल लगाएं जाएंगे। इसके अलावा प्रत्येक विधानसभा के आरओ एवं प्रेक्षक के लिए एक-एक अलग से टेबल लगेगी। मतगणना में प्रत्यशियों के अभिकर्ता मौजूद रहेंगे। लेकिन इन टेबलों और अभिकर्ताओं के बीच में लोहे की जालीदार दीवार रहेंगी। प्रत्याशी के अभिकर्ता गणना के दौरान ईवीएम को देख सकेंगे, लेकिन छूने का उन्हें अधिकार नहीं रहेगा।

Share On WhatsApp