छत्तीसगढ़

03-Dec-2018 11:18:02 am
Posted Date

जिला स्तरीय खेलकूद में 4 विकासखंडों के खिलाडिय़ों ने ही लिया हिस्सा

० औपचारिक रहीं सभी प्रतियोगिताएं 
जगदलपुर, 03 दिसंबर । स्थानीय डिमरापाल स्थित मैदान में जिला स्तरीय ग्रामीण खेल कूद प्रतियोगिताओं का आयोजन तो औपचारिक तौर पर संपन्न हुआ, लेकिन विकास खंड स्तरीय खेलों का आयोजन हुआ ही नहीं। जिला स्तरीय आयोजन में भी जिले के सभी विकास खंड शामिल नहीं हुए और मात्र चार विकास खंडों के खिलाडिय़ों ने ही यहां जिला स्तरीय प्रतियोगिता में पहुंच कर इस आयोजन की औपचारिकता का निर्वहन कर दिया। 
खेल एवं युवक कल्याण विभाग के अंतर्गत पहले ब्लॉक स्तरीय आयोजन होना था। इसका आयोजन जिले के मात्र चार विकास खंडों में ही दिखावे के लिए हुआ और तीन विकास खंड में आयोजन हुआ ही नहीं। आयोजन के नाम पर संबंधित विकास खंड स्तरीय आयोजन कर्ताओं ने आबंटित राशि का आपस में ही बंटवारा करने की चर्चा भी अधिक हो रही है। 
जिला स्तरीय इस प्रतियोगिता में जगदलपुर, बस्तर, बकावंड विकास खंडों के खिलाडिय़ों ने हिस्सा ही नहीं लिया। मात्र चार विकास खंडों के खिलाडिय़ों के साथ इस आयोजन की औपचारिकता पूरी हो गई। इससे पता चलता है कि ग्रामीण क्षेत्रों में मौजूद युवा प्रतिभाओं और होनहार खिलाडिय़ों को प्रोत्साहन देने के लिए शासन की नीति का किस प्रकार से अधिकारी मजाक उड़ा रहे हैं। इन विकास खंडों के खिलाडिय़ों को विकास खंड स्तरीय आयोजन नहीं होने से किसी प्रकार का लाभ नहीं पहुंचा। इस संबंध में विकास खंडों के नोडल अधिकारियों को खेल एवं युवक कल्याण विभाग ने 58 हजार रूपए की राशि आयोजन के लिए प्रदान करता है। लेकिन इस राशि का बंदरबांट होकर शासन को आयोजन की जानकारी प्रदान कर दी गई है यह चर्चा आम हो रही है। 

Share On WhatsApp