छत्तीसगढ़

02-Dec-2018 11:48:50 am
Posted Date

राम मंदिर निर्माण के लिए कानून बनाए जाने की मांग

कोरबा 2 दिसम्बर । सांसद डॉ. बंशीलाल महतो ने बाबरी मस्जिद ढहाए जाने की घटना को पुराना बताते हुए कहा कि अयोध्या में राम मंदिर बनाया जाना चाहिए। यह हिंदुओं का अधिकार है और आस्था का सवाल है। यह बात उन्होंने उस वक्त कही जब हिंदू संगठन के लोग उन्हें ज्ञापन देने पहुंचे। संयुक्त रूप से पहुंचे पदाधिकारी व साधु संतों ने राम मंदिर निर्माण के लिए कानून बनाए जाने की मांग रखी।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सांसदों के माध्यम से अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर कानून बनाने अभियान चलाया जा रहा है। शनिवार को हिंदू संगठन के विभिन्न पदाधिकारी सांसद डॉ. बंशीलाल महतो के पास पहुंचे और ज्ञापन सौंपा। पत्र में कहा गया है कि हिंदू समाज 1528 से ही श्रीराम जन्मभूमि पर राम मंदिर के लिए निरंतर संघर्ष कर रहा है। इसके समाधान के लिए कई बार वार्ता के प्रयास हुए हैं, पर हर बार असफल सिद्ध हुआ। 1950 से न्यायपालिका में भी प्रयास किया जा रहा है। सर्वोच्च न्यायालय में विरोधी पक्ष ने मूल मुकदमे की सुनवाई टालने के लिए हर प्रकार की चालें चली। अब जनवरी 2019 के प्रथम सप्ताह में तारीख दी गई है, आगे क्या होगा, कुछ निश्चित नहीं है। संत उच्चाधिकार समिति की ओर से लिए गए निर्णय के आधार पर ज्ञापन सौंप केंद्र सरकार को कानून बना कर श्रीराम जन्मभूमि पर भव्य राम मंदिर का निर्माण करने मार्ग प्रशस्त करने का आग्रह किया जा रहा है। 
डॉ. महतो ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि राम मंदिर का निर्माण की बहुप्रतीक्षित मांग है और हिंदुओं का अधिकार भी है। साधु संत के साथ सभी लोग चाहते हैं कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण किया जाना चाहिए, यह उनकी आस्था का सवाल है। बाबरी मस्जिद ढहाए जाने का मामला काफी पुराना हो चुका है। शनिवार को ज्ञापन सौंपने पहुंचे प्रबुद्धजनों में सदगुरु कबीर आश्रम के महंत ज्योति दास, ज्योतिषाचार्य व कथाकार पंडित वेदभूषण द्विवेदी, पंडित दशरथ नंदन द्विवेदी, रामविलास पाल, नगर संघ संचालक आर एस एस चंद्रकिशोर श्रीवास्तव, शैलेंद्र नामदेव, मुख्य ग्रंथी सरदार स्वर्ण सिंह, विभूति भूषण पांडेय, जितेंद्र वर्मा, रणधीर पांडेय, सनत रजक, शैलेष पांडेय, विहिप जिलाध्यक्ष विनय मोहन पराशर, सुखविंदर सिंह धंजल, प्रकाश सिंह चाहल, संजय पांडेय, अखिलेश भारती, नैपाल सिंह मरावी, मोहनधर दीवान, शिवकुमार पालेकर,  वनवासी विकास समिति के के सुब्रहमण्यम, अखिल भारतीय सतनामी समाज राज महंत कीर्तनलाल भारद्वाज, पंतजलि योग समिति के रामेश्वर पांडेय प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

Share On WhatsApp