छत्तीसगढ़

29-Nov-2018 11:17:49 am
Posted Date

मुठभेड़ में नक्सली कमांडर ढेर, 8 नक्सलियों के मारे जाने का दावा

0 एक नक्सली का शव बरामद 
जगदलपुर, 29 नवंबर । छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में आज दोपहर पुलिस व नक्सलियों के मध्य हुयी मुठभेड़ में एक नक्सली प्लाटून कमांडर मारा गया, जिसका शव बरामद कर लिया गया है। मौके से पुलिस ने एसएलआर बंदूक सहित भारी मात्रा में नक्सली सामान बरामद किया है। इधर पुलिस ने मुठभेड़ में कम से कम 6-8 नक्सलियों के मारे जाने या घायल होने का दावा किया है।  
सुकमा एसपी अभिषेक मीणा ने बताया कि फूलबगड़ी थाना क्षेत्र से डीआरजी, एसटीएफ एवं डीआरजी की संयुक्त टीम गश्त सर्चिंग के लिए रवाना की गयी थी। ग्राम मुलेर के निकट जंगल में घात लगाए नक्सलियों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी फौरन मोर्चा संभालते हुए गोलीबारी की। लगभग एक घंटे की मुठभेड़ बाद अंतत: नक्सली घने जंगल और पहाड़ी की आड़ लेकर भाग गए। मौके से एक वर्दीधारी नक्सली का शव बरामद किया गया है, जिसकी प्लाटून कमांडर के रूप में शिनाख्त की गयी है। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ स्थल पर मौजूद परिस्थितिजन्य साक्ष्य, खून के धब्बे एवं घसीटे जाने के निशान से यह साबित होता है कि कम से कम 6-8 नक्सली मारे गए हैं अथवा लहुलूहान हुए हैं, साथियों के शव नक्सली अपने साथ ले जाने में कामयाब रहे।
उन्होंने बताया कि घटनास्थल की सर्चिंग के दौरान एक एसएलआर बंदूक, बैनर, पोस्टर, दवाईयां, गोला-बारूद, डेटोनेटर, बिजली के तार, बैटरी, पि_ïू, दैनिक उपयोग की सामग्रियां तथा नक्सली साहित्य का जखीरा बरामद किया गया है।
उल्लेखनीय है कि दो दिनों पूर्व ही सुकमा जिला पुलिस ने साकलेर गांव के जंगल में 8 एवं एलमागुंड़ा गांव में एक नक्सली को मार गिराने में सफलता हासिल की थी।  

Share On WhatsApp