छत्तीसगढ़

24-Nov-2018 9:46:50 am
Posted Date

चुनावी जीत- हार को लेकर जांजगीर-चांपा में गरम हुआ सट्टे का बाजार

जांजगीर-चांपा। विधानसभा चुनाव में कौन हारेगा और कौन जीतेगा, यह तो 11 दिसम्बर को मतगणना के बाद सामने आएगा, लेकिन0 इसे लेकर अभी सियासी सट्टे का बाजार गरमाया हुआ है। मतदान के बाद से सट्टे के   खाईवाल सक्रिय हैं और रोजाना लाखों के दांव लगाए जा रहे हैं।
जिले के बाजारों और चौक-चौराहों पर दोनों प्रमुख दलों के प्रत्याशियों के अलावा गठबंधन के प्रत्याशियों की जीत-हार पर दांव लग रहे हैं। बताया जा रहा है कि सटोरिए सबसे अधिक सत्तापक्ष के प्रत्याशियों की जीत को लेकर आश्वस्त हैं। इन्हीं पर ज्यादा दांव लगा रहे हैं, हालांकि, विपक्ष के कुछ युवा प्रत्याशियों पर भी लाखों रुपए की बाजी लग रही ।
सट्टेबाजी में जिले के युवा व्यापारी, पुराने सटोरिए, सरकारी कर्मचारी भी बढ़-चढक़र हिस्सा ले रहे हैं। सट्टेबाजों के सक्रिय होने की जानकारी पुलिस और क्राइम ब्रांच को भी है और वे भी सटोरियों की गतिविधियों पर नजर रखने  के लिए मुखबिरों की मदद ले रहे हैं, लेकिन अब तक ऐसे एक भी मामले में कार्रवाई नहीं हुई है।
जिले में लोकसभा, विधानसभा चुनाव में लाखों का दांव लगाने में पीछे नहीं रहते। सक्ती और उससे लगे आउटर में ही सियासी सट्टा बाजार नहीं गरमाया है, बल्कि जिले के अन्य इलाकों में भी यही स्थिति है। एक जानकार   सटोरिए के अनुसार, जिले में अब तक लाखों का सियासी सट्टा लग चुका है। जांजगीर-चांपा, अकलतरा, पामगढ़, सक्ती, जैजैपुर और चंद्रपुर में कांटे की टक्कर है। इनमें से कुछ सीटों पर सत्ता पक्ष और बाकी सीटों पर विपक्ष की जीत को लेकर सबसे अधिक सट्टा लग चुका है।
मतदान की समाप्ति के बाद थकान मिटा रहे प्रत्याशी और उनके समर्थक हार-जीत का गुणा भाग लगाने में व्यस्त हैं। किस बिरादरी का किसे समर्थन मिला और कौन सी बिरादरी उनके साथ रही, इस पर मंथन के बाद   प्रत्याशी  आंकड़े निकाल रहे हैं। तो वहीं सटोरिए भी अपना आंकड़ा बैठाने में लगे हैं। ऐसे में लोगों को इंतजार है सिर्फ पुलिस के जागने का।

Share On WhatsApp