व्यापार

18-Jul-2019 12:59:13 pm
Posted Date

तिमाही मुनाफा घटने का असर, यस बैंक के शेयर 11 फीसदी लुढक़े

नई दिल्ली,18 जुलाई  । वित्त वर्ष 2019-20 की पहली तिमाही में यस बैंक के शुद्ध मुनाफे में गिरावट का असर बुधवार को खुले शेयर बाजार में इसके कारोबार पर भी दिखा। सेंसेक्स और एनएसई दोनों ही जगह इसके शेयर खुलते ही धड़ाम हो गए। सेंसेक्स में इसके शेयरों में गिरावट 11.27 प्रतिशत जबकि एनएसई में 11.28 प्रतिशत दर्ज की गई।
उल्लेखनीय है मंगलवार को यस बैंक के आंकड़े जारी किए गए जिसमें चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में यस बैंक के शुद्ध मुनाफे में साल दर आधार पर 91 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई। मुनाफे में गिरावट की वजह से बैड लोन पर काफी अधिक प्रोविजनिंग होना था। 
निफ्टी50 के टॉप लूजर्स की बात करें तो यस बैंक के बाद टाटा मोटर्स, ओएनजीसी, वीईडीएल और कोल इंडिया के शेयर में सबसे ज्यादा गिरावट दर्ज की गई। वहीं, सेंसेक्स में भी टॉप लूजर्स में इन्हीं कंपनियों के शेयर रहे हैं। यस बैंक के बाद टाटा एमटीआरडीवीआर, टाटा मोटर्स, ओएनजीसी और वीईडीएल टॉप लूजर्स रहे। 
अब बात आईटी की दिग्गज कंपनी विप्रो के शेयर की करते हैं जिसने मंगलवार को ही अपने तिमाही नतीजे जारी किए हैं। बुधवार को बाजार खुलने के बाद 3.16 प्रतिशत के साथ यह टॉप गेनर बना हुआ है। बता दें कि वित्त वर्ष की अप्रैल-जून तिमाही में 12.5 प्रतिशत बढक़र 2,387.6 करोड़ रुपये पर पहुंच गया।

Share On WhatsApp