व्यापार

12-Jul-2019 1:58:49 pm
Posted Date

फ्लिपकार्ट लाया अपना क्रेडिट कार्ड

मुंबई,12 जुलाई । फ्लिपकार्ट पर शॉपिंग करते हैं और कभी-कभार पैसे न होने के चलते आप अपने हाथ पीछे खींच लेते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। अब अपने अकाउंट बैलेंस की चिंता छोड़ फ्लिपकार्ट आपको शॉपिंग का मौका देगा। ई-कॉमर्स प्लैटफॉर्म फ्लिपकार्ट, ऐक्सिस बैंक और मास्टरकार्ड के साथ मिलकर को-ब्रैंडेड क्रेडिट कार्ड लॉन्च किया है। इस लॉन्च के साथ ही कंपनी ऐमजॉन,पीटीएम और ओला जैसी उन इंटरनेट कंपनियों में शामिल हो गई है जिनके को-ब्रैंडेड क्रेडिट कार्ड हाल में लॉन्च हुए हैं।
साझेदारी में लॉन्च किए गए इस क्रेडिट कार्ड के मामले में रिस्क ऐनालिसिस, कार्ड जारी करने, पेमेंट प्रोसेस करने, केवाईसी, अंडरराइटिंग और डिस्काउंट-कैशबैक मैनेज करने आदि का काम ऐक्सिस बैंक देखेगा, जबकि फ्लिपकार्ट मार्केटिंग और प्रमोशन का काम देखेगा। कंपनी का लक्ष्य साल 2020 के मध्य तक 10 लाख क्रेडिट कार्ड इशू करने का है।
यह क्रेडिट कार्ड न्यू-टु-क्रेडिट यानी नए क्रेडिट कस्टमर्स को उपलब्ध कराया जाएगा, जिससे कैश ऑन डिलिवरी(ष्टशष्ठ) ऑर्डरों में कमी आएगी। फ्लिपकार्ट इस कार्ड के जरिए क्रेडिट इंडस्ट्री में बड़ी संभावनाएं देख रहा है। फ्लिपकार्ट में पहले ही बाय नाउ, पे लेटर(खरीदो अभी, पेमेंट बाद में) का फीचर है। ऐसे में क्रेडिट कार्ड की सुविधा नए यूजर जुटाने में काफी मददगार साबित होगी।

Share On WhatsApp